Top
undefined

मास्क के प्रति लापरवाही पर चिंता, दिल्ली में फिर बढ सकते हैं कोरोना के मामले

सत्येंद्र जैन ने कहा कि कोविड-19 के मामलों में वृद्धि की एक वजह तापमान में कमी, प्रदूषण में वृद्धि और त्योहारों के मौसम का एक संयुक्त प्रभाव है। विशेषज्ञों के अनुसार इस समय कोरोना वायरस के मामले बढ़ सकते हैं।

मास्क के प्रति लापरवाही पर चिंता, दिल्ली में फिर बढ सकते हैं कोरोना के मामले
X

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में एक बार फिर कोरोना के मामले बढने के साथ पिछले सारे रिकाॅर्ड तोड़ दिए हैं। दिल्ली में लगातार तीसरे दिन 5 हजार से अधिक नए मामले सामने आने के बाद सरकार की चिंता बढ़ गई है। शनिवार की दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने मास्क के प्रति लापरवाही पर चेताते हुए कहा कि विशेषज्ञों का कहना है कि इस समय कोविड-19 मामले बढ़ सकते हैं।

मीडियाकर्मियों से बात करते हुए सत्येंद्र जैन ने कहा कि कोविड-19 के मामलों में वृद्धि की एक वजह तापमान में कमी, प्रदूषण में वृद्धि और त्योहारों के मौसम का एक संयुक्त प्रभाव है। विशेषज्ञों के अनुसार इस समय कोरोना वायरस के मामले बढ़ सकते हैं। उन्होंने इस बात पर चिंता जताई कि कुछ लोग ऐसी स्थिति में भी फेस मास्क पहनने को भी कम महत्व दे रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्री ने डीटीसी बसों में 20 यात्रियों की सीमा को हटाने की चर्चा करते हुए कहा कि यदि आप मास्क पहनते हैं तो कोई समस्या नहीं है लेकिन अगर नहीं पहनते तो बस में 20 यात्री भी खतरनाक हैं। हम सिर्फ यात्रियों को सीट की सीमा के अनुसार अनुमति दे रहे हैं।

Next Story