undefined

बांग्लादेश में दो लोगों की हत्या में 6 आतंकियों को सजा-ए-मौत

पुलिस ने मामले में आठ संदिग्ध उग्रवादियों को नामजद किया था। चार आतंकवादी अदालत में मौजूद थे जबकि दो अन्य फरार हैं। अभियोजकों ने उन सभी की पहचान घरेलू आतंकवादी समूह अंसार-अल-इस्लाम के सदस्यों के रूप में की।

बांग्लादेश में दो लोगों की हत्या में 6 आतंकियों को सजा-ए-मौत
X

ढाका। बांग्लादेश की एक अदालत ने छह आतंकवादियों को मौत की सजा सुनाई है। आतंकवाद विरोधी न्यायाधिकरण ने पांच साल पहले एक प्रमुख समलैंगिक अधिकार कार्यकर्ता सहित दो लोगों की नृशंस हत्या के मामले में मंगलवार को यह सजा सुनाई है। अप्रैल 2016 में, हमलावरों ने बांग्लादेश की पहली समलैंगिक अधिकार पत्रिका के संपादक जुल्हाज़ मन्नान की हत्या कर दी थी। ढाका में एक अपार्टमेंट में हुई हत्याएं नास्तिकों, नरमपंथियों और विदेशियों को निशाना बनाकर किए जा रहे हमलों का हिस्सा थीं।

मंगलवार को कड़ी सुरक्षा के बीच आतंकवाद विरोधी विशेष न्यायाधिकरण के न्यायाधीश मोजीबुर रहमान ने फैसला सुनाया कि छह प्रतिवादी दो लोगों की हत्या के लिए जिम्मेदार थे लेकिन दो अन्य को बरी कर दिया। पुलिस ने मामले में आठ संदिग्ध उग्रवादियों को नामजद किया था। चार आतंकवादी अदालत में मौजूद थे जबकि दो अन्य फरार हैं। अभियोजकों ने उन सभी की पहचान घरेलू आतंकवादी समूह अंसार-अल-इस्लाम के सदस्यों के रूप में की। बचाव पक्ष के वकीलों ने इस फैसले के खिलाफ उच्च न्यायालय में अपील करने की बात कही है। मन्नान, जो पहले अमेरिकी दूतावास प्रोटोकाल अधिकारी के रूप में भी काम करते थे, समलैंगिक अधिकार पत्रिका रूपबान के संपादक होने के साथ-साथ गवर्निंग अवामी लीग पार्टी के पूर्व विदेश मंत्री दीपू मोनी के चचेरे भाई थे। 2016 में, बांग्लादेश विदेशियों, धार्मिक अल्पसंख्यकों और धर्मनिरपेक्ष ब्लागर्स पर घातक हमलों की लहर से त्रस्त हो गया था।

Next Story