Top
undefined

बाइडन ने कहा- हम जीतने जा रहे हैं रेस

हम शांत रहेंगे। लोग इसे रोकने की कितनी भी कोशिश कर लें मैं ऐसा होने नहीं दूंगा और न उनकी परवाह करता हूं। लोकतंत्र में हमारा मजबूत विश्वास है। लेकिन राजनीति का उद्देश्य देश के लिए काम करना है।

बाइडन ने कहा- हम जीतने जा रहे हैं रेस
X

वाशिंगटन। अमेरिकी चुनावों के नतीजों में टंªप के दावों के विपरीत डेमोक्रेट पार्टी के राष्ट्रपति उम्मीदवार जो बाइडन ने शनिवार कहा है कि हम इस चुनाव के रेस को जीतने जा रहे हैं। मैें जानता हूं कि टेंशन काफी है लेकिन हमें धैर्य रखने की आवश्यकता है ताकि प्रक्रिया अपनी गति से जारी रहे और मतों की गिनती हो सके।

बाइडन ने कहा अमेरिकी चुनाव काफी मुश्घ्किलों से भरा है लेकिन हम शांत रहेंगे। लोग इसे रोकने की कितनी भी कोशिश कर लें मैं ऐसा होने नहीं दूंगा और न उनकी परवाह करता हूं। लोकतंत्र में हमारा मजबूत विश्वास है। लेकिन राजनीति का उद्देश्य देश के लिए काम करना है। हम विपक्षी हो सकते हैं लेकिन हम दुश्मन नहीं हैं, हम अमेरिकी हैं। डेमोक्रेटिक उम्मीदवार बाइडन ने आगे कहा कि आंकडों से यह स्पष्ट है कि हर घंटे सभी धर्म, मतों व समुदाय से रिकाॅर्ड संख्या में अमेरिकियों का समर्थन मिल रहा है। उन्होंने हमें कोविड-19 महामारी और इकोनाॅमी और जलवायु परिवर्तन पर कार्रवाई के लिए जनादेश दिया है। 24 सालों में एरिजोना में जीत हासिल करने वाले हम पहले डेमोक्रेट हैं। जाॅर्जिया में 28 सालों में पहली बार डेमोक्रेट की जीत हो रही है। उन्होंने अपनी पार्टी को दोबारा खड़ा करने का दावा करते हुए कहा कि चार साल पहले धराशायी हुए को दोबारा अस्तित्व में ला रहे हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि वे और उनकी पार्टी के उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस ने एक्सपर्ट से मिलना भी शुरू कर दिया है। हजारों वोटों की गिनती अब भी जारी है। फिलाडेल्फिया की सड़कों पर बाइडेन के समर्थक खुशी से झूम रहे हैं वहीं फिनिक्स और डेट्राॅयट में ट्रंप के समर्थकों ने आरोप लगाया है कि चुनाव में धांधली हुई है। पेनसिल्वानिया, जाॅर्जिया, एरिजोना और नेवादा में बाइडेन की बढ़त ट्रंप के लिए चुनौती बन गई है।

Next Story