undefined

अपहरण नहीं जांच के लिए ले जाए गए थे भारतीय, सभी को छोडा

तालिबान ने भी इन आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि हमने काबुल एयरपोर्ट के पास किसी भारतीय को अगवा नहीं किया, बल्कि उन्हें दूसरे सुरक्षित रास्ते से एयरपोर्ट ले गए हैं।

अपहरण नहीं जांच के लिए ले जाए गए थे भारतीय, सभी को छोडा
X

काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में करीब 150 भारतीयों के अपहरण की खबर के बाद जानकारी मिली है कि इन लोगों को जांच के लिए ले जाया गया था और बाद में उन्हें छोड दिया गया। भारत सरकार से जुड़े सूत्रों ने भी उनके अपहरण की बात को गलत बताया है। सूत्रों ने बताया कि सभी भारतीय पूरी तरह सुरक्षित हैं। उन्होंने कहा कि हम भारतीय की सुरक्षा के वादे और इसमें सहयोग के लिए स्थानीय अधिकारियों का धन्यवाद करते हैं।

तालिबान ने भी इन आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि हमने काबुल एयरपोर्ट के पास किसी भारतीय को अगवा नहीं किया, बल्कि उन्हें दूसरे सुरक्षित रास्ते से एयरपोर्ट ले गए हैं। सूत्रों ने बताया कि एयरपोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था भी तालिबान लड़ाकों के लिए नई है। वह यहां यह सुनिश्चित करने में जुटे हैं कि कोई अफगान नागरिक देश छोड़कर नहीं भागे। इसलिए उन्होंने पासपोर्ट आदि की जांच के लिए कुछ भारतीय नागरिकों का रोका था।

इससे पहले अफगान पत्रकारों ने दावा किया था कि अफगानिस्घ्तान की राजधानी काबुल में इंटरनेशनल एयरपोर्ट की ओर जा रहे तालिबान लड़ाकों ने 150 लोगों का अपहरण कर लिया है, जिनमें से ज्यादातर भारतीय हैं। अफगान पत्रकारों के मुताबिक अपहरण किए गए लोगों में अफगान के नागरिक और अफगानिस्तान में रहने वाले सिख भी शामिल हैं।

Next Story