Top
undefined

कोर्ट में टंªप को लगा पहला झटका, जार्जिया में दावा खारिज

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, अगर आप वैध वोटों को गिनती करंगे हैं, तो मैं आसानी से चुनाव जीतूंगा। अगर आप अवैध वोटों की गिनती करते हैं, तो वो हमसे जीत सकते हैं। मैंने पहले ही निर्णायक रूप से कई महत्वपूर्ण राज्यों को जीत लिया है।

कोर्ट में टंªप को लगा पहला झटका, जार्जिया में दावा खारिज
X

वाॅशिंगटन। अमेरिका में 46वें राष्ट्रपति पद के चुनाव के नतीजों को लेकर पेंच फंस गया है। वोटों की गिनती के बीच उम्मीदवारों की जीत की संभावनाओं के बारे में जानकारी आ रही है, लेकिन अभी तक स्थिति स्पष्ट नहीं है। जार्जिया में अदालती लडाई में टंªप को सफलता नहीं मिली, लेकिन वे अभी भी अपनी जीत का दावा कर रहे हैं।

कोरोना काल में हो रहा चुनाव कई मायने में अलग है, रिपलिब्कन पार्टी के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और जो बाइडेन के बीच इस समय कड़ा मुकाबला है। आशंका जताई जा रही है कि स्थितियां एक बार फिर साल 2000 जैसी हो सकती हैं जब डेमोक्रेट अल गोर ने हार मानने से इनकार कर दिया था। चुनावों के 36 दिन बाद नतीजे आए थे। पेंसिलवेनिया, जाॅर्जिया, नाॅर्थ कैरोलिना, एरिजोना और नवादा के आखिरी नतीजे आज आ सकते हैं सामने। डोनाल्ड ट्रंप नाॅर्थ कैरोलिना में लीड कर रहे हैं लेकिन जाॅर्जिया में उनकी लीड कम हो गई है। जाॅर्जिया में ट्रंप कैंपेन ने आरोप लगाया है कि 53 ऐसे बैलेट्स को मिला दिया गया है जो देरी से पहुंचे थे। जबकि मिशीगन में कैंपेन वोट काउंटिंग को रोकने के लिए कोर्ट पहुंचा था। दोनों ही केसेज में जजों ने कहा है कि उनके पास ऐसे कोई ठोस सुबूत नहीं हैं जिससे आरोपों की पुष्टि हो सके। इसके साथ ही याचिकाओं को खारिज कर दिया गया।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, अगर आप वैध वोटों को गिनती करंगे हैं, तो मैं आसानी से चुनाव जीतूंगा। अगर आप अवैध वोटों की गिनती करते हैं, तो वो हमसे जीत सकते हैं। मैंने पहले ही निर्णायक रूप से कई महत्वपूर्ण राज्यों को जीत लिया है। हम ऐतिहासिक संख्याओं से जीते हैं। डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, चुनाव को लेकर अदालतों तक मामले पहुंचे क्योंकि ये प्रक्रिया गलत थी। हम इस तरह चुनावों में धोखाधड़ी बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं।

Next Story