undefined

पूर्व पीएम चरण सिंह की खातिर भाकियू ने टाली मासिक पंचायत

23 दिसम्बर को किसान भवन सिसौली में चरण सिंह जयंती पर होगा युवा संवाद कार्यक्रम, युवा नेता चौ. गौरव टिकैत ने संभाली कमान, पूर्व पीएम को भी याद करेंगे किसान, देंगे श्रद्धांजलि।

पूर्व पीएम चरण सिंह की खातिर भाकियू ने टाली मासिक पंचायत
X

मुजफ्फरनगर। भारतीय किसान यूनियन ने दिसम्बर माह की मासिक पंचायत को टाल दिया है। इसका कारण आगामी दिनों में आ रही पूर्व प्रधानमंत्री स्व. चौ. चरण सिंह की जयंती है। इस अवसर पर 23 दिसम्बर को भाकियू की युवा विंग किसान भवन सिसौली में युवा संवाद कार्यक्रम करा रही है। इसी दिन भाकियू की मासिक पंचायत होगी।

भाकियू के केन्द्रीय कार्यालय की ओर से जारी सूचना में बताया गया है कि कल 17 दिसम्बर 2022 को किसान भवन सिसौली में आयोजित होने वाली मासिक पंचायत को स्थगित कर दिया गया है। यह मासिक पंचायत अब 23 दिसम्बर 2022 को आयोजित होने वाले कार्यक्रम युवा संवाद के दिन ही आयोजित की जाएगी। इसके लिए भाकियू युवा विंग के अध्यक्ष चौ. गौरव टिकैत ने बताया कि क्षेत्र के युवा आगामी 23 दिसंबर को भारत के पूर्व प्रधानमंत्री किसान मसीहा चौधरी चरण सिंह की 120वीं जन्मजयंती के अवसर किसान दिवस पर किसान भवन, सिसौली में संवाद-युवा भारत के भविष्य पर महामंथन कार्यक्रम का आयोजन कर रहे है।

इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में युवा एवम विद्यार्थी शामिल होंगे। कार्यक्रम में बदलते आर्थिक, सामाजिक एवं शैक्षिक परिवेश में युवाओं की भूमिका, घटती जोत-घाटे की खेती, नशाखोरी आदि मुद्दों पर युवा पीढ़ी के साथ अपने अपने कार्यक्षेत्र में महारथ हासिल करने वाले महानुभाव संवाद स्थापित करेंगे, जिससे युवाआंे को एक सही दिशा प्रदान हो सकेगी। उन्होंने कहा कि संवाद कार्यक्रम में शामिल होकर सभी देश की नौजवान पीढ़ी को सही मार्गदर्शन एवं आशीर्वाद प्रदान करें साथ ही साथ पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को अपने श्रद्धासुमन अर्पित करें। उन्होंने बताया कि युवा संवाद कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार कर ली गयी है। इस संबंध में भाकिूय के जिला मीडिया प्रभारी चौ. शक्ति सिंह ने बताया कि समीक्षा पंचायत के स्थान पर 23 दिसंबर 2022 को किसान भवन सिसौली में ही युवा- संवाद कार्यक्रम में क्षेत्र के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को प्रातः 11.00 बजे तक अधिक से अधिक संख्या में किसानों को साथ लेकर सिसौली पहुंचने के लिए निर्देशित किया है।

Next Story