undefined

डेंगू पीड़ित के घर पहुंचे सीएमओ, पूछा हालचाल

भारत बंद के दौरान सीएमओ ने किया जानसठ ब्लाक के नंगला खेपड गांव का निरीक्षण किया

डेंगू पीड़ित के घर पहुंचे सीएमओ, पूछा हालचाल
X

मुजफ्फरनगर। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा महावीर सिंह फौजदार ने आज भारत बंद के दौरान जानसठ ब्लाक के गांव नंगला खेपड का निरीक्षण किया। यहां पर बुखार के कारण कई लोग पीड़ित है। ऐसे में सीएमओ ने गांव निवासी डेंगू पीड़ित के घर जाकर उससे मुलाकात की और इस बीमार का हालचाल जाना। इस व्यक्ति को सीएमओ ने स्वास्थ्य विभाग की ओर से उपचार का भरोसा दिया।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. एमएस फौजदार ने आज जानकारी देते हुए बताया कि जनपद के नंगला खेपड गांव में डेंगू से ग्रसित रोगी मिले थे, जिस पर उनके द्वारा रविवार को ही स्वास्थ्य विभाग की ओर से चिकित्सकों की टीम को लगा दिया गया था। रविवार को ही इस टीम में शामिल चिकित्सकों के द्वारा गांव में स्वास्थ्य शिविर लगाया गया। जिसमें औषधि वितरण के साथ लोगों की जांच भी की गई थी। उन्होंने बताया कि आज ग्राम प्रधान रविंद्र सिंह के साथ उन्होंने स्वयं डेंगू पीड़ित व्यक्ति के घर पहुंचकर उनका हालचाल जाना। उन्होंने बताया कि पीड़ित अब स्वस्थ हैं। सीएमओ के बीमारों का हालचाल जानने के लिए उनके घर जाने से मानसिक रूप से उनको राहत मिली है और परिजन भी खुश नजर आये।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. फौजदार द्वारा गांव का भी निरीक्षण किया गया, जहां पर नालियों में जलभराव को देखकर उन्होंने ग्राम प्रधान रविंद्र सिंह को नालियों की सफाई एवं गांव में साफ सफाई कराने का सुझाव दिया, जिससे कि गांव वासियों को बीमारियों से बचाया जा सके। गांव में जलभराव की स्थिति को लेकर बनी समस्या का समाधान कराने के लिए प्रभारी चिकित्सा अधिकारी सीएचसी जानसठ अशोक कुमार द्वारा एसडीएम जानसठ जयेन्द्र सिंह से भी वार्ता की गई। एसडीएम ने गांव से जलभराव की समस्या का निराकरण जल्द कराने का आश्वासन दिया।

Next Story