undefined

कोरोना संकट में सहकारी बैंक ने किया कमाल

मुजफ्फरनगर में कोरोना काल में सहकारी बैंक ने अपने कर्मचारियों के ड्यूटी के प्रति समर्पण और लगन के कारण 7 करोड़ रुपए से अधिक का लाभ अर्जित किया।

कोरोना संकट में सहकारी बैंक ने किया कमाल
X

मुजफ्फरनगर। डिस्ट्रिक्ट कोआपरेटिव बैंक लि की वार्षिक सामान्य निकाय की 7 वीं बैठक सम्पन्न बैंक की वार्षिक सामान्य निकाय की 8 वीं बैठक आज वृन्दावन गार्डन , भोपा रोड में बैंक के सभापति सत्यपाल सिह पाल की अध्यक्षता में आहूत की गई जिसमे उमेश मलिक , विधायक , बुढाना एवं प्रभारी सहकारिता प्रकोष्ठ , मुजफ्फरनगर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थिति रहे ।

बैंक सभापति सत्यपाल सिंह पाल द्वारा प्रबन्ध समिति के सभी सदस्यों के साथ मिलकर मुख्य अतिथि उमेश मलिक का पुष्प तथा शाल भेट करते हुए स्वागत किया गया तथा उपस्थित प्रतिनिधियों के समक्ष मुख्य अतिथि का प्रभावपूर्ण व सारगर्भित परिचय भी प्रस्तुत किया गया । बैंक के सचिव / मुख्यकार्यपालक अधिकारी अशोक वर्धन पाठक द्वारा बैंक की वित्तीय स्थिति की जानकारी दी गयी । उन्होंने बताया कि गत वर्ष 2019-20 में बैंक 728.72 लाख रू ० का शुद्ध लाभ कमाया । उक्त अवधि में बैंक की निजी पूंजी में 7.85 प्रतिशत, जमा निक्षेप में 9.31 प्रतिशत , कार्यशील पूंजी में 12.21 प्रतिशत तथा फसली ऋण वितरण में 9.30 प्रतिशत की वृद्वि रही । उन्होने जानकारी दी कि ऋण प्रक्रिया का सरलीकरण किया गया है । विभिन्न ऋण योजनाओ मे व्याज दर में कमी की गई है तथा शीघ्र ही बैंक की नई शाखाए भी खोली जायेंगी। बैठक में दिनेश बालियान , बीरेन्द्र सिंह प्रमुख तथा सुभाष चन्द ने भी अपने विचार व्यक्त किये । सभी ने एक सुर मे कोविड संक्रमण काल मे भी बैठक की सुन्दर व्यवस्था के लिये आयोजको की प्रशंसा की । वीरेन्द्र सिंह ने बैंक कर्मचारियो द्वारा विपरीत परिस्थितियों के बावजूद बैंकिंग सेवाए निर्वाध रूप से दिये जाने पर उन्हें धन्यवाद देते हुए बैंक कर्मचारियों के साथ अच्छा व्यवहार करने का आहवान किया। आज की बैठक में वरिष्ठ कोआपरेटर , डीसीडीएफ के पूर्व चेयरमैन दल सिंह वर्मा ने भी अपने विचार व्यक्त किये । उन्होंनेे कहा कि नाबार्ड द्वारा बैंक को सीधे लोन दिया जाना चाहिए । बैंक के पूर्व संचालक यशपाल सिंह ने भी बैठक को सम्बोधित किया ।

बैंक संचालकगण सर्वश्री कैलाश मलिक , नीरज मलिक , श्रीमति उमि सिंह , श्रीमति सुशीला , सर्वश्री प्रकाशवीर , संदीप मलिक , योगेश कुमार तथा श्री विशेष सरोहा भी विशेष रूप से उपस्थिति रहे । उक्त सभी ने भी पुष्प भेंट कर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उमेश मलिक का अभिनन्दन किया। संचालकगण अन्त में बैंक के उपसभापति मुकेश कुमार जैन द्वारा मुख्य अतिथि उमेश मलिक तथा सभी मुजफ्फरनगर व शामली जनपद के सभी प्रतिनिधियों , सहकारी बन्धुओं एवं अतिथियों का आभार व्यक्त करने के साथ कार्यक्रम सम्पन्न हुआ तथा सभा समाप्ति की घोषणा की गयी ।

Next Story