undefined

एम.जी. पब्लिक स्कूल में कोविड वैक्सीनेशन का उत्साह

एम.जी. पब्लिक स्कूल में कोविड वैक्सीनेशन का उत्साह
X

मुजफ्फरनगर। एम.जी. पब्लिक स्कूल में आज दिनांक 06 जनवरी, 2022 को विद्यालय प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त तत्वाधान में 15 से 18 आयु वर्ग के बच्चों को कोविड-19 वैक्सीन की डोज लगवाने के लिए दो दिवसीय वैक्सीनेशन कैम्प का शुभारम्भ किया गया। पहले ही दिन वैक्सीनेशन के लिए बच्चों मेें एक उत्साह बना दिखाई दिया। इस शिविर में सभी के लिए वैक्सीन की व्यवस्था की गयी है, 15-18 आयु वर्ग का कोई भी बच्चो यहां आकर वैक्सीन की डोज ले सकता है।


कोविड-19 की तीसरी लहर को रोकने और कोरोना वायरस के संक्रमण को निष्प्रभावी बनाने के लिए केन्द्र और उत्तर प्रदेश सरकार के संयुक्त प्रयास से शुरू किये गये कोविड-19 वैक्सीनेशन के तहत आज एम.जी. पब्लिक स्कूल में 15 से 18 आयु वर्ग के बच्चों के लिए वैक्सीनेशन कैंप का आयोजन किया गया। इस दो दिवसीय कैंप के लिए स्वास्थ्य विभाग से पहुंची स्वास्थ्यकर्मियों की टीम का स्कूल प्रिंसीपल श्रीमती मोनिका गर्ग ने विद्यालय प्रांगण में पधारने पर स्वागत करने के साथ ही कैंप का विधिवत शुभारंभ किया गया। प्रिंसीपल श्रीमति मोनिका गर्ग द्वारा बच्चों को कोविड-19 के प्रभाव के कारण तीसरी लहर की संभावना के बीच स्वास्थ्य का ख्याल रखने के लिए प्रेरित करते हुए कहा गया कि कोविड वैक्सीन हमारी रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने का काम करती है, इससे हम संक्रमण से खुद को सुरक्षित रखने में सफल हो पायेंगे। उन्होंने सभी बच्चों को वैक्सीन की डोज दिलाने के लिए उनके अभिभावकों को प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि हम सभी को भारत का नागरिक होने का दायित्व पूरा करने के लिए वैक्सीनेशन अभियान में सकारात्मक ऊर्जा के साथ सहयोग करने के लिए तत्पर रहना चाहिए। विद्यालय की ओर से भी ऐसी ही जिम्मेदारी को निभाने के लिए आज यह वैक्सीनेशन कैंप यहां शुरू कराया गया है। यह कैंप सभी के लिए ओपन है। इसमें 15 से 18 आयु वर्ग का कोई भी बच्चा अपना आधार कार्ड लेकर रजिस्ट्रेशन कराने के साथ ही खुद को वैक्सीनेट करा सकता है।


उन्होंने बताया कि विद्यालय की ओर से व्हाट्सएप गु्रप के माध्यम से भी संदेश प्रसारित करते हुए लोगों और अभिभावकों को बच्चों को कोरोना महामारी के संक्रमण से सुरक्षित रखने के लिए वैक्सीनेशन के प्रति जागरुक करने का काम किया जा रहा है। सभी का दायित्व है कि इस महामारी के फिर से बढ़ रहे संक्रमण को देखते हुए खुद और अपने बच्चों को वैक्सीनेट कराएं। प्रिंसीपल श्रीमति मोनिका गर्ग ने बताया कि आज विद्यालय प्रांगण में बच्चों में कोविड-19 वैक्सीन की डोज लेने के लिए काफी उत्साह नजर आया। पहले ही दिन कैंप में 352 बच्चों ने वैक्सीन ली। शिविर का आयोजन शनिवार को भी किया जायेगा। इस दौरान प्रातः 10 से अपराहन 3 बजे तक विद्यालय प्रांगण में स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा 15 से 18 आयु वर्ग के बच्चों को को-वैक्सीन की डोज लगाने का कार्य किया जायेगा। उन्होंने विद्यालय में वैक्सीनेशन कैंप आयोजित करने के लिए स्वास्थ्य विभाग का भी आभार जताया।

Next Story