undefined

एमजी पब्लिक स्कूल के डायरेक्टर जीबी पांडे का निधन

मुजफ्फरनगर जनपद की अग्रणी शिक्षण संस्था एमजी पब्लिक स्कूल में गुणवत्ता परक शिक्षा की व्यवस्था को मजबूत बनाने वाले शिक्षाविद जीबी पांडे का मंगलवार देर रात उपचार के दौरान दुखद निधन हो गया

एमजी पब्लिक स्कूल के डायरेक्टर जीबी पांडे का निधन
X

मुजफ्फरनगर। जनपद की अग्रणी शिक्षण संस्थान एमजी पब्लिक स्कूल और एमजी वर्ल्ड विजन स्कूल के डायरेक्टर प्रमुख शिक्षाविद जीबी पांडे का मंगलवार देर रात दुखद निधन हो गया। उनके निधन के समाचार के कारण जनपद के शिक्षा जगत में शोक का वातावरण बन गया।

शहर के सर्कुलर रोड पर स्थित एमजी पब्लिक स्कूल में अपनी सेवा के 2 दशक से अधिक का समय व्यतीत करने वाले जीबी पांडे पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे। परिजनों के द्वारा उनको उपचार के लिए दिल्ली के हॉस्पिटल मैं भर्ती कराया गया था। जहां पर तबीयत अचानक ज्यादा बिगड़ जाने के कारण मंगलवार देर रात जीबी पांडे ने अंतिम सांस ली। उनके निधन से एमजी ट्रस्ट के अधीन संचालित एमजी पब्लिक स्कूल और एमजी वर्ल्ड विजन स्कूल से जुड़े शिक्षक शिक्षिकाओं एवं अन्य लोगों के साथ साथ छात्र-छात्राओं में भी शोक की लहर दौड़ गई।


मूल रूप से मेरठ के निवासी जीबी पांडे ने वर्ष 1998 में एमजी पब्लिक स्कूल ज्वाइन किया था उन्होंने एमजी पब्लिक स्कूल मैं प्रिंसिपल रहते हुए मुजफ्फरनगर जनपद में इस संस्थान के माध्यम से गुणवत्ता परक शिक्षा देने का काम किया वर्तमान में वह एमजी पब्लिक स्कूल और एमजी वर्ल्ड विजन स्कूल के डायरेक्टर के रूप में कार्य कर रहे थे सूत्रों के अनुसार पिछले कुछ दिनों से जीबी पांडे फेफड़े की बीमारी के कारण अस्वस्थ चल रहे थे करीब 15 दिन पहले उनको दिल्ली के एक हॉस्पिटल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया था वह अपनी पत्नी के साथ सर्कुलर रोड पर ही स्थित कॉलोनी में निवास कर रहे थे जीबी पांडे के एक बेटा और एक बेटी है बेटा अमेरिका में रहता है जबकि बेटी की शादी मुंबई में होने के कारण वह अपने परिवार के साथ नहीं रहती है तबीयत बिगड़ने के कारण उनका बेटा बेटी और दामाद सहित अन्य परिजन हॉस्पिटल में ही उनकी देखरेख कर रहे थे।

Next Story