undefined

मंत्री कपिल देव ने संधि जैन को किया सम्मानित

यूपीएससी-2020 में चयनित होकर आईएएस बनने पर दी बधाई, मंत्री ने अपने हाथों से खिलाई संधि को मिठाई

मंत्री कपिल देव ने संधि जैन को किया सम्मानित
X

मुजफ्फरनगर। यूपीएससी-2020 परीक्षा ब्रेक करने वाली जनपद की बिटिया संधि जैन को आज राज्य के व्यवसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार कपिल देव अग्रवाल ने उनके आवास पर जाकर सम्मानित किया। मंत्री ने संधि जैन की सफलता की सराहना करते हुए उनको मिठाई खिलाई और परीक्षा के लिए किये गये प्रयासों पर चर्चा की।


यूपीएससी-2020 परीक्षा में 329वीं रैंक हासिल करते हुए मुजफ्फरनगर का गौरव बढ़ाने वाली बिटिया संधि जैन के भारतीय प्रशासनिक सेवा ;आईएएसद्ध में चयनित होने पर रविवार को राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभारी कपिल देव अग्रवाल भाजपा नेताओं के साथ उनके आवास पर पहुंचे। यहां संधि जैन के परिजनों ने उनका स्वागत किया। इस दौरान मंत्री कपिल देव ने संधि जैन को उत्कृष्ट सफलता अर्जित करने पर सम्मानित कर उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। ज्ञात रहे कि नई मंडी कोतवाली क्षेत्र के पटेलनगर निवासी अर्जुन जैन की बेटी संधि जैन ने दूसरे प्रयास में यूपीएससी परीक्षा को ब्रेेक करने में सफलता अर्जित की।

आईएएस बनने का सपना संझोने वाली संधि जैन की मानें तो उनका बचपन से ही आईएएस में जाने की रूचि थी। कालेज ख़त्म करने के बाद संधि ने दिल्ली में रहकर यूपीएससी परीक्षा की तैयारी की। 2019 में भी संधि ने यूपीएससी का एग्ज़ाम दिया था, लेकिन क़ामयाबी नहीं मिल सकी, जिसके बाद 2020 के यूपीएससी परीक्षा में उन्होंने 329वीं रैंक प्राप्त कर कामयाबी हासिल की है। संधि जैन एक मध्यम परिवार से ताल्लुक रखती हैं। इनके पिता आज भी अपने पुश्तैनी गांव कुटेसरा में ज्वैलरी की एक छोटी सी दुकान चलाते हैं। संधि जैन के पिता अर्जुन जैन सहित पूरा परिवार उसकी सफलता पर गर्व महसूस करते हुए खुश है। राज्यमंत्री कपिल देव के साथ भाजपा नेता व सभासद विपुल भटनागर, नई मण्डी मण्डल अध्यक्ष राजेश पाराशर, सभासद व भाजपा अल्पसंख्यक प्रकोष्ट के महामंत्री प्रियांशु जैन सहित अन्य लोग भी मौजूद रहे।

Next Story