undefined

बड़े पैमाने पर हिंसा की साजिश विफल, दो पाकिस्तानी समेत चार आतंकी गिरफ्तार

बड़े पैमाने पर हिंसा की साजिश विफल, दो पाकिस्तानी समेत चार आतंकी गिरफ्तार
X

नयी दिल्ली. पाकिस्तान की तरफ से संचालित टेरर मॉड्यूल का भंडाफोड़ कर इसमें 6 संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है जिसमें 2 पाकिस्तानी आतंकी भी शामिल है. बताया जा रहा है कि ये 2 आतंकी पाकिस्तान से ट्रेनिंग लेकर आए थे. इन संदिग्धों को उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र और दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है. इनके पास से हथियार और गोला बारूद भी बरामद किया गया है.

स्पेशल सेल द्वारा गिरफ़्तार किये गए आतंकियों में से 2 के नाम ओसामा और ज़िशान बाए जा रहे हैं. जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार आतंकियों के संपर्क अंडरवर्ल्ड से भी हैं. सूत्रों के मुताबिक, यूपी एटीएस के साथ मिलकर यूपी के प्रयागराज में छापेमारी की गई थी. स्पेशल सेल के इनपुट पर प्रयागराज के करेली से तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है. आरोपियों के कब्ज़े से असलहे और बारूद बरामद होने की खबर है.

बताया जा रहा है कि पकड़ा गया टेरर मोड्यूल ISI की सरपरस्ती में देश के बड़े शहरों में ब्लास्ट और आतंकी हमलों की साजिश रच रहा था. इसी साजिश को अंजाम देने के लिए हथियार और विस्फोटक इक्कठा किए गए थे. गिरफ्तार किए गए 2 आतंकियों के D कंपनी से संबंध है.

बताया जा रहा है कि इस मॉड्यूल के बारे में खुफिया एजेंसियों से जानकारी मिली थी. जांच में पता चला कि इनका नेटवर्क कई राज्यो में फैला है. इसके बाद रेड की गई और महाराष्ट्र का रहने वाला एक आतंकी कोटा से गिरफ्तार किया गया था. इसके अलावा 2 दिल्ली से पकड़े गए और 3 को उत्तर प्रदेश एटीएस की मदद से पकड़ा गया.

बताया जा रहा है कि आतंकियों ने 2 टीमें बनाई थी. अनीस इब्राहिम एक टीम को लीड कर रहा था और इनका फंडिंग का काम था. वहीं , लाला जो पकड़ा गया है वो अंडर वल्र्ड का आदमी है. दूसरी टीम का काम भारत में त्योहारों के मौके पर देश भर में ब्लास्ट के लिए शहरों को चिन्हित करना था. इनकी योजना दिल्ली, उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र में बम ब्लास्ट की थी. रामलीला और नवरात्रि के प्रोग्राम टारगेट पर थे.

स्पेशल सेल के स्पेशल सीपी नीरज ठाकुर ने बताया कि हमने 6 आतंकियों को गिरफ्तार किया है जिनमें से 2 पाकिस्तान से ट्रेनिंग लेकर वापिस आएं हैं. इनमें से 2 पहले मस्कट गए फिर वहां बोट से इन्हें पाकिस्तान ले जाया गया. इन्होंने बताया कि इनके साथ 14 लोग बंगला बोलने वाले थे. इन्हें एक फार्म हाउस में 15 दिनों तक हथियारों की ट्रेनिंग दी गई थी.

Next Story