undefined

गुजरात निकाय चुनाव में 27 सीटों पर भाजपा की जीत

नतीजों के अनुसार, अब तक 34 सीटों पर परिणाम घोषित हो चुके हैं। इसमें से बीजेपी ने 77 सीटों पर जीत दर्ज की है। कांग्रेस को सात पर जीत मिली है।

गुजरात निकाय चुनाव में 27 सीटों पर भाजपा की जीत
X

अहमदाबाद। गुजरात नगर निकाय चुनाव के नतीजों में बीजेपी अब तक 27 सीटों पर कब्जा जमा चुकी है। दूसरी ओर कांग्रेस के खाते में सात सीटें गई हैं।

हाल ही में पंजाब, जम्मू-कश्मीर, हैदराबाद आदि के आए स्थानीय चुनाव के नतीजों के बाद गुजरात पर सभी की नजर है। बीजेपी ने शुरू से ही अहमदाबाद में भारी बढ़त बना ली थी। बीजेपी, कांग्रेस के अलावा इस बार असदुद्दीन ओवैसी की आॅल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) भी चुनावी मैदान में है। गुजरात के छह नगर निगमों के चुनाव में 46.1 प्रतिशत मतदान हुआ था। अहमदाबाद, सूरत, राजकोट, वडोदरा, भावनगर और जामनगर नगर निगमों के कुल 144 वार्ड के लिए रविवार को सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक मतदान हुआ था। आयोग की ओर से जारी अंतिम आंकड़ों के अनुसार अहमदाबाद में सबसे कम 42.5 प्रतिशत और जामनगर में सर्वाधिक 53.4 प्रतिशत मतदान हुआ। नतीजों के अनुसार, अब तक 34 सीटों पर परिणाम घोषित हो चुके हैं। इसमें से बीजेपी ने 77 सीटों पर जीत दर्ज की है। कांग्रेस को सात पर जीत मिली है। राज्य के चुनाव आयोग के अनुसार, कांग्रेस ने वडोदरा में चार सीटों पर कब्जा जमाया है। अहमदाबाद में बीजेपी 53 सीटों पर आगे चल रही है। कांग्रेस सात पर और एआईएमआई चार सीटों पर। जामनगर में बीजेपी को तीन सीटों पर जीत मिली। कांग्रेस के खाते में एक सीट गई। शुरुआती रुझानों के अनुसार, जाम जोधपुर, थलतेज, वस्त्रापुर, असरवा, सैजपुर, नवा वडाज और नवरंगपुरा वाॅर्डों में बीजेपी आगे चल रही है। दरियापुर और चंदखेड़ा वाॅर्ड में कांग्रेस को बढ़त हासिल है। बेहरामपुरा में एआईएमआईएम आगे चल रही है। कुल मिलाकर बीजेपी 58 सीटों पर और कांग्रेस 8 सीटों पर आगे चल रही है। गुजरात के अहमदाबाद में वोटों की गिनती होती हुई। सूरत में मतगणना सेंटर के बाहर बड़ी-बड़ी स्क्रीन्स लगाई गई हैं। इन पर लोग गुजरात नगर निकाय चुनाव के नतीजों के पल-पल के अपडेट्स ले रहे हैं। गुजरात निकाय चुनाव के नतीजों के लिए वोटों की गिनती जारी है। अहमदाबाद में बीजेपी ने काफी बढ़त बना ली है। बीजेपी अभी 51 सीटों पर आगे चल रही है। कांग्रेस सिर्फ पांच सीटों पर आगे है।

Next Story