undefined

अमित शाह से मिले कैप्टन अमरिंदर सिंह

उन्होंने कहा था कि वह और उनकी सरकार सामूहिक हित में केंद्र और किसानों के बीच बातचीत में मध्यस्थता करने को तैयार हैं।

अमित शाह से मिले कैप्टन अमरिंदर सिंह
X

नई दिल्ली। नए कृषि कानूनों को लेकर किसान आंदोलन के बीच गुरुवार को पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, गृह मंत्री अमित शाह से उनके आवास पर मुलाकात की। वार्ता के बाद उन्होंने कहा कि इस समस्या का हल जल्द निकलना चाहिए। उन्होंने कहा कि अपनी बैठक में मैने अपना विरोध दोहराया और उनसे इस मुद्दे को हल करने का अनुरोध किया क्योंकि यह मेरे राज्य की अर्थव्यवस्था और राष्ट्र की सुरक्षा को प्रभावित करता है।

सूत्रों के अनुसार कैप्टन आज सुबह दिल्ली में शाह के साथ विचार-विमर्श करेंगे और गतिरोध के समाधान के लिए प्रयास करेंगे। पंजाब के मुख्यमंत्री और कांग्रेस पार्टी किसानों के विरोध का समर्थन कर रही है और राज्य विधानसभा में केंद्र के कृषि कानून को नजरअंदाज करने के उद्देश्य से कई विधेयक पारित किया है। उन्होंने कहा था कि वह और उनकी सरकार सामूहिक हित में केंद्र और किसानों के बीच बातचीत में मध्यस्थता करने को तैयार हैं।

कृषि कानूनों को रद करने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे अधिकतर किसान पंजाब से है और एक सप्ताह से दिल्ली की सीमाओं पर धरना दे रहे हैं। किसान यूनियनों का कहना है कि नए कानून न्यूनतम समर्थन मूल्य समाप्त हो जाएगा, लेकिन सरकार का कहना है कि यह व्यवस्था जारी रहेगी और कानून किसानों को अपनी फसल बेचने के अधिक विकल्प देगा।

Next Story