undefined

मनी लॉन्ड्रिंग-महबूबा मुफ्ती को ईडी ने भेजा समन

जम्मू कश्मीर में धारा 370 की व्यवस्था लागू होने के साथ ही वहां पर विपक्षी दलों के नेताओं पर लगातार शिकंजा कसा जा रहा है। कई मामलों में फंसे विपक्षी दलों के नेताओं ने अदालतों का रुख करते हुए सरकार के फैसलों और विभागीय स्तर पर चल रही कार्यवाहियों को चुनौती दी है।

मनी लॉन्ड्रिंग-महबूबा मुफ्ती को ईडी ने भेजा समन
X

जम्मू। जम्मू कश्मीर में धारा 370 की व्यवस्था लागू होने के साथ ही वहां पर विपक्षी दलों के नेताओं पर लगातार शिकंजा कसा जा रहा है। कई मामलों में फंसे विपक्षी दलों के नेताओं ने अदालतों का रुख करते हुए सरकार के फैसलों और विभागीय स्तर पर चल रही कार्यवाहियों को चुनौती दी है। अपने पासपोर्ट को बहाल कराने के प्रयासों में जुटी महबूबा मुफ्ती को अब मीन लांड्रिंग में समन भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया गया है।

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में समन भेजा है। पूछताछ के लिए 15 मार्च को बुलाया है। वहीं बुधवार को महबूबा मुफ्ती ने विदेश यात्रा के लिए पासपोर्ट हासिल करने के लिए जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था।

उन्होंने कहा कि उनके पासपोर्ट का पुलिस सत्यापन नहीं किया जा रहा है। यह उनके अधिकारों का हनन है। इसमें कुछ अधिकारी भी शामिल हैं। आखिरी बार वह वर्ष 2017 में विदेश यात्रा के तौर पर उमराह करने गई थीं। उधर, नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने ईडी के उस आदेश को चुनौती दी है, जिसमें करीब 12 करोड़ रुपये मूल्य की उनकी रिहायशी और वाणिज्यिक संपत्ति को जब्त किया गया है।

पार्टी सांसद हसनैन मसूदी ने कहा कि ईडी के आदेश को चुनौती देने वाली याचिका यहां जम्मू कश्मीर उच्च न्यायालय में दायर की गयी। इस याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई होनी है। ईडी ने दिसंबर में कश्मीर और जम्मू में 11.86 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की थी और उसने आरोप लगाया था कि जब्त संपत्ति जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन से संबंधित घोटाले में अपराध से अर्जित की गयी हैं।

Next Story