undefined

फर्जी वैक्सीनेशन अभियान चलाकर 390 लोगों से ठगे पांच लाख रुपये

30 तारीख को सोसाइटी में वैक्सिनेशन ड्राइव शुरू हुआ था और 390 लोगो को वैक्सीन करवाया था। इस वैक्सीनेशन के लिए 5 लाख रुपये के करीब दिए गए थे।

फर्जी वैक्सीनेशन अभियान चलाकर 390 लोगों से ठगे पांच लाख रुपये
X

मुंबई। कोरोना संक्रमण के बीच कुछ लोगों ने वैसीनेशन को ही ठगी करने का धंधा बना लिया है। मुंबई के कांदिवली इलाके में स्थित हीरानंदानी हेरिटेज सोसाइटी में 30 मई को सोसाइटी में वैक्सीन अभियान में सोसाइटी के 390 लोगों ने हिस्सा लिया था। बाद में पता चला कि सोसाइटी में चलाई गई वैक्सीनेशन ड्राइव पूरी तरह से फर्जी थी।

मामले का खुलासा तब हुआ जब लोगों को वैक्सीन लगाए जाने की रसीद मिलना शुरू हुई। जांच में पता चला है कि जिस दिन सोसाइटी में वैक्सीनेशन ड्राइव की गई थी उस दिन किसी को भी रसीद नहीं दी गई थी। वैक्सीनेशन करने आए लोगों ने इसके लिए सभी से 1260 रुपये लिए थे और रसीद बाद में देने का वादा किया था। बाद में जब कुछ लोगों ने रसीद देने का दवाब बनाया तो उन्हें अलग-अलग तारीख के सर्टिफिकेट जारी किए गए। यही नहीं इन सर्टिफिकेट पर अलग-अलग अस्पतालों के नाम लिखे हुए थे। सोसाइटी के लोगों ने अस्पताल में पूछताछ की तो उन्होंने इस ड्राइव से ही इनकार कर दिया। अस्पताल का कहना है कि उनकी ओर से किसी भी सोसाइटी में कोई वैक्सीनेशन ड्राइव नहीं चलाई जा रही है। इस मामले में मुंबई पुलिस ने 2 लोगों को हिरासत में लिया है। हीरानंदानी हेरिटेज में 3 सोसायटी हैं। प्रेस्टिना, एस्टोनिया और रीवोना। इन सभी सोइसाइटी में 435 फ्लैट्स है। 30 तारीख को सोसाइटी में वैक्सिनेशन ड्राइव शुरू हुआ था और 390 लोगो को वैक्सीन करवाया था। इस वैक्सीनेशन के लिए 5 लाख रुपये के करीब दिए गए थे।

Next Story