undefined

लव जेहाद गलत है तो महबूबा से गठबंधन क्यों कियाः उद्धव ठाकरे

विभिन्न राजनीतिक दलों के साथ अलग-अलग विचारधारा वाले गठबंधन आपके लिए काम करते हैं, क्या यह लव जिहाद नहीं है?

लव जेहाद गलत है तो महबूबा से गठबंधन क्यों कियाः उद्धव ठाकरे
X

मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा है। उन्होने लव जेहाद के सवाल पर कहा कि अगर भाजपा को लव जेहाद से दिक्कत है तो उसने महबूबा मुफ्ती के साथ गठबंधन क्यों किया।

महाराष्ट्र सरकार के एक साल पूरे होने पर शिवसेना के मुखपत्र सामना में शिवसेना के राज्यसभा सांसद और सामना के एग्जीक्युटिव एडिटर संजय राउत को दिए इंटरव्यू में उद्धव ठाकरे ने सुशांत सिंह राजपूत मामले से लेकर लव जिहाद की राजनीति तक बात की। कई भाजपा शासित राज्यों द्वारा लव जिहाद कानून पर विचार किए जाने के बारे में पूछे जाने पर, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा, लव जिहाद की राजनीति करने के बजाय लव जिहाद की अवधारणा राजनीति में लागू क्यों नहीं होनी चाहिए?...इसपर बात करें। उनको (भाजपा) एक मुस्लिम लड़के से हिंदू लड़की का शादी करना पसंद नहीं है। फिर आपने (भाजपा) ने महबूबा मुफ्ती या नीतीश कुमार या चंद्रबाबू नायडू के साथ गठबंधन कैसे किया? विभिन्न राजनीतिक दलों के साथ अलग-अलग विचारधारा वाले गठबंधन आपके लिए काम करते हैं, क्या यह लव जिहाद नहीं है?

ठाकरे ने भाजपा और राज्य के अन्य विपक्षी दलों पर हमला बोलते हुए कहा कि मैं शांत और संयमी हूं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि मैं नपुंसक हूं। परिवार पर हमला करना हमारी संस्कृति नहीं है। यही हिंदुत्व संस्कृति भी है। अगर आप हमारे परिवारों और बच्चों को निशाना बना रहे हैं, तो उन्हें यह भी याद रखना चाहिए कि उनके भी परिवार और बच्चे हैं। वे कोई धुले हुए चावल नहीं हैं। अगर हमने तय कर लिया तो हम उनकी श्खिचड़ीश् भी बनाना जानते हैं। अगर मेरे ऊपर ज्यादा हावी होंगे तो हाथ पीछे पड़ जाऊंगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संदर्भ में उद्धव ठाकरे ने कहा कि अगर आप केंद्रीय शक्ति का दुरुपयोग कर रहे हैं, तो याद रखिए कि शक्ति हमेशा के लिए नहीं रहती है। उन्हें अतीत में भी मामलों का सामना करना पड़ा है और शिवसेना सुप्रीमो (बाल ठाकरे) ने उन्हें बचाया था। उद्धव ठाकरे ने कहा कि जो लोग भी हमलाबाजी कर रहे हैं, वो शांत हो जाए। अगर वे फिर भी इस तरह के हमलों को जारी रखते हैं तो मैं भी हाथ धोकर पीछे पड़ जाऊंगा। महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने बिहार चुनाव पर कहा, आपने बिहार में किस रंग का झंडा फहराया? भगवा को भूल जाइए। क्या वे जम्मू-कश्मीर में तिरंगा फहरा सकते हैं? उन्होंने नीतीश कुमार के साथ गठबंधन किया था, जिन्होंने संघ-मुक्त भारत की बात की थी। वे उससे प्यार करते हैं। अगर यह उनके गठबंधन की शुद्ध परिभाषा है, तो हम ऐसा नहीं कर सकते हैं।

Next Story