undefined

कर्नाटक सरकार ने 14 जून तक बढ़ाया लाकडाउन

दिल्ली और यूपी सहित देश के कुछ राज्यों में भले ही कोरोना संक्रमण के केस कम होने का सुबूत सरकारी आंकड़े दे रहे हों, लेकिन अभी गहरा संकट बना हुआ है। देश के कई राज्यों में अनलाक की प्रक्रिया के बीच ही कर्नाटक सरकार ने लाकडाउन की पाबंदियों को और सख्त करते हुए 14 जून तक प्रतिबंध कायम रखने का निर्णय लिया है।

कर्नाटक सरकार ने 14 जून तक बढ़ाया लाकडाउन
X

बंगलूरू। दिल्ली और यूपी सहित देश के कुछ राज्यों में भले ही कोरोना संक्रमण के केस कम होने का सुबूत सरकारी आंकड़े दे रहे हों, लेकिन अभी गहरा संकट बना हुआ है। देश के कई राज्यों में अनलाक की प्रक्रिया के बीच ही कर्नाटक सरकार ने लाकडाउन की पाबंदियों को और सख्त करते हुए 14 जून तक प्रतिबंध कायम रखने का निर्णय लिया है। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने आज घोषणा की है कि कर्नाटक के ग्रामीण इलाकों में संक्रमण तेजी से फैल रहा है जिसकी वजह से लाकडाउन को आगे बढ़ाने का फैसला किया गया है।

कर्नाटक में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए राज्य सरकार ने लाकडाउन को 14 जून तक के लिए बढ़ा दिया है। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने 2 जून को ही संकेत दिया था कि राज्य में लाकडाउन बढ़ाया जा सकता है। जानकारी के अनुसार कर्नाटक के ग्रामीण इलाकों में संक्रमण तेजी से फैल रहा है जिसकी वजह से लाकडाउन आगे बढ़ाने का फैसला किया गया है। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने बृहस्पतिवार को कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए लाकडाउन को एक सप्ताह बढ़ाकर 14 जून तक करने की घोषणा की। उन्होंने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए हमने पहले 24 मई से 7 जून तक कड़े प्रतिबंधों की घोषणा की थी।

हालांकि संक्रमण कम हो गया है, लेकिन बीमारी का प्रसार अभी भी जारी है। उन्होंने कहा कि विशेषज्ञों की सिफारिश के बाद प्रतिबंधों को 14 जून की सुबह तक बढ़ाने का फैसला किया गया है। प्रतिबंध 27 अप्रैल से प्रभावी हैं, लेकिन 10 मई से मुख्यमंत्री ने 24 मई की सुबह तक बंद की घोषणा की थी। हालांकि बाद में इसे बढ़ाकर सात जून तक कर दिया गया था।

Next Story