undefined

कोरोना की गति सुस्त पर कर्नाटक, महाराष्ट्र व तमिलनाडु चिंता का विषय

कोरोना के कम होते आंकड़ों के बीच अभी भी 4 राज्य ऐसे हैं जहां कोरोना के 1 लाख से अधिक एक्टिव केस हैं। देश में कुल एक्टिव केस के आधे मरीज इन्हीं राज्यों से हैं।

कोरोना की गति सुस्त पर कर्नाटक, महाराष्ट्र व तमिलनाडु चिंता का विषय
X

नई दिल्ली। देश में भले ही कोरोना की गति कमजोर पड़ रही हो लेकिन संकट अभी कम नहीं हुआ है। कई राज्यों में एक्टिव मरीजों की संख्या परेशानी का कारण बनी हुई है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक बुधवार को देश में कोरोना के 67,208 नए मामले सामने आए जबकि 2330 मरीजों ने दम तोड़ दिया। देश में अभी भी एक्टिव मरीजों की संख्या 8,26,740 है। कोरोना के कम होते आंकड़ों के बीच अभी भी 4 राज्य ऐसे हैं जहां कोरोना के 1 लाख से अधिक एक्टिव केस हैं। देश में कुल एक्टिव केस के आधे मरीज इन्हीं राज्यों से हैं। कर्नाटक में अभी भी कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 1,51,566 है। महाराष्ट्र में अभी भी कोरोना के 1,36,661 एक्टिव केस हैं। इसके अलावा तमिलनाडु में कोरोना के 1।14 से ज्यादा एक्टिव केस हैं जबकि केरल में 1,09,799 एक्टिव केस सामने आए हैं। इन राज्यों के अलावा भी कई ऐसे राज्य है जो देश के लिए चिंता का कारण बने हुए हैं। आंध्र प्रदेश में अभी भी कोरोना के 71 हजार से ज्यादा एक्टिव केस हैं। इन राज्यों में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या पर गौर करें तो इनका आंकड़ा 5।80 लाख के करीब है जो कुल एक्टिव केस का 70 प्रतिशत के करीब है।

Next Story