undefined

ममता दीदी के खास शुभेंदु अधिकारी ने मंत्री पद से दिया इस्तीफा

शुभेंदु के पिता शिशिर अधिकारी और भाई दिब्येंदु अधिकारी भी लोकसभा सांसद हैं। अगले साल बंगाल में विधानसभा के चुनाव हैं। शुभेंदु को नंदीग्राम आंदोलन का सूत्रधार माना जाता है। राजनीतिक विश्लेषकों के मुताबिक उनके प्रभाव में कम से कम 65 विधानसभा सीटें हैं।

ममता दीदी के खास शुभेंदु अधिकारी ने मंत्री पद से दिया इस्तीफा
X

नई दिल्ली। एक बडे राजनीतिक उलटफेर में कुछ समय से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से नाराज चल रहे ट्रांसपोर्ट मंत्री शुभेंदु अधिकारी ने शुक्रवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। उनके टीएमसी छोडने की भी अटकलें लगाई जा रही हैं।

अधिकारी ने एक दिन पहले हुगली नदी आयुक्त पद से इस्तीफा दिया था। अपने इस्तीफे में शुभेंदु ने वजह नहीं लिखी है। उन्होंने लिखा कि आदरणीय मुख्यमंत्री जी, मैं अपने मंत्री पद से इस्तीफा देता हूं, कृपया इसे स्वीकार करें। इसके अलावा मैंने इस पत्र की कॉपी राज्यपाल को भी मेल कर दी है। आपने जनता की सेवा के लिए जो मौका मुझे दिया, उसके लिए आपका धन्यवाद। हालांकि उनका इस्तीफा स्वीकार हुआ या नहीं इसको लेकर कोई अधिकारिक जानकारी बंगाल सरकार की ओर से नहीं दी गई है। अटकलें लगाई जा रही हैं कि वो टीएमसी भी छोड़ सकते हैं। अगले साल बंगाल में विधानसभा के चुनाव से पूर्व शुभेंदु का टीएमसी से अलग होना पार्टी को महंगा पड़ सकता है। शुभेंदु अधिकारी पूर्वी मिदनापुर जिले के एक प्रभावशाली राजनीतिक परिवार से हैं। शुभेंदु के पिता शिशिर अधिकारी और भाई दिब्येंदु अधिकारी भी लोकसभा सांसद हैं। अगले साल बंगाल में विधानसभा के चुनाव हैं। शुभेंदु को नंदीग्राम आंदोलन का सूत्रधार माना जाता है। राजनीतिक विश्लेषकों के मुताबिक उनके प्रभाव में कम से कम 65 विधानसभा सीटें हैं। ऐसे में ममता सरकार को विधानसभा चुनाव में झटका लगना तय है। शुभेंदु के इस्तीफे के बाद बीजेपी भी उन्हें लुभाने में जुटी हुई है। हालांकि अभी तक शुभेंदु ने अपने आगे के राजनीतिक पत्ते नहीं खोले हैं।

Next Story