undefined

मिथुन चक्रवर्ती पीएम मोदी के सामने थामेंगे भाजपा का ध्वज

बालीवुड फिल्म अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती पश्चिम बंगाम में हो रहे विधानसभा चुनाव में अब अपना भाग्य आजमाने जा रहे हैं। मिथुन ने टीएमसी से राजनीतिक पारी की शुरूआत की थी, ममता ने उनको राज्यसभा में भेजा था और अब वह ममता के खिलाफ चुनाव प्रचार करते नजर आयेंगे।

मिथुन चक्रवर्ती पीएम मोदी के सामने थामेंगे भाजपा का ध्वज
X

नई दिल्ली। बालीवुड फिल्म अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती पश्चिम बंगाम में हो रहे विधानसभा चुनाव में अब अपना भाग्य आजमाने जा रहे हैं। मोहन भागवत से उनकी मुलाकात के बाद से ही भाजपा ज्वाइनिंग का रास्ता साफ हो गया था। अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती 7 मार्च को भाजपा में शामिल होंगे। पीएम मोदी की पश्चिम बंगाल में भाजपा के मिशन बंगाल को सफल बनाने के लिए ब्रिगेड मैदान की रैली में मिथुन चक्रवर्ती मौजूद रहेंगे।

बता दें कि 16 फरवरी को मिथुन चक्रवर्ती की आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात हुई थी। इसी के बाद से चक्रवर्ती के भाजपा में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही थी। मिथुन चक्रवर्ती के भाजपा में शामिल होने की खबरों पर पश्चिम बंगाल भाजपा के उपाध्यक्ष और सांसद अर्जुन सिंह ने कहा कि अगर मिथुन चक्रवर्ती आते हैं तो यह हमारी पार्टी के साथ-साथ बंगाल के लिए भी अच्छा रहेगा। अगर वह एक ऐसे मंच पर आते हैं जहां पीएम हैं, तो बंगाल के लोग खुश होंगे। मिथुन चक्रवर्ती राज्यसभा सदस्य रह चुके हैं। उन्हें ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी ने राज्यसभा भेजा था और वह अप्रैल 2014 से दिसंबर 2016 तक सदन में रहे।

बता दें कि बंगाल में 294 सीटों के लिए आठ चरणों में वोटिंग होगी। 27 मार्च को पहले चरण के लिए मतदान होंगे। पहले चरण में 38 सीटों पर वोटिंग होगी। दूसरे चरण का मतदान 1 अप्रैल को होगा, इसके तहत 30 सीटों पर लोग वोट डालेंगे। तीसरे चरण की वोटिंग के लिए 6 अप्रैल का दिन तय किया गया है, जहां 31 सीटों पर लोग अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। 10 अप्रैल को चैथे चरण में 44 सीटों पर वोटिंग होगी। पांचवें चरण का चुनाव 17 अप्रैल को होगा, जहां 45 सीटों पर वोट डाले जाएंगे। इसके अलावा 22 अप्रैल को छठे चरण में 41 सीटों, 26 अप्रैल को सातवें चरण के तहत 36 सीटों तो वहीं आखिरी और आठवें चरण में 35 सीटों पर वोटिंग होगी। नतीजे 2 मई को घोषित किए जाएंगे।

Next Story