undefined

कोरोना वैक्सीन की प्रगति का जायजा लेने निकले नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद मोदी हैदराबाद पहुंचे और भारत बायोटेक के प्लांट का दौरा किया। कंपनी कोवाक्सिन नाम का टीका बना रही है। अगस्त से टीके के दूसरे चरण का ट्रायल शुरू हो गया है।

कोरोना वैक्सीन की प्रगति का जायजा लेने निकले नरेंद्र मोदी
X

अहमदाबाद। कोरोना के खिलाफ भारत में बन रही वैक्सीन की प्रगति का जायजा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को देश की तीन प्रयोगशालाओं के दौरे पर निकले। इस दौरान वे सबसे पहले अहमदाबाद पहुंचे और जाइडस कैडिला के प्लांट में कंपनी के टीके की डेढ़ घंटे समीक्षा की। हैदराबाद में वे भारत बायोटेक के प्लांट और पुणे के सीरम इंस्टीट्यूट का निरीक्षण करने वाले हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद मोदी हैदराबाद पहुंचे और भारत बायोटेक के प्लांट का दौरा किया। कंपनी कोवाक्सिन नाम का टीका बना रही है। अगस्त से टीके के दूसरे चरण का ट्रायल शुरू हो गया है। जाइडस कैडिला के प्लांट का दौरा करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने लिखा कि अहमदाबाद में जाइडस बायोटेक पार्क का दौरा किया। यहां जाइडस कैडिला द्वारा विकसित किए जा रहे स्वदेशी डीएनए आधारित वैक्सीन के बारे में अधिक जानकारी ली। मैं इस काम के लिए उनकी टीम के प्रयासों की प्रशंसा करता हूं। भारत सरकार इस यात्रा में उनका साथ देने के लिए सक्रिय रूप से उनके साथ काम कर रही है।

Next Story