undefined

उमेश बनकर सलमान ने कर ली मंदिर में शादी

पीड़ित युवती से मन्दिर में शादी कर ली। युवती का शादी के बाद एक बच्चा भी है। युवती का कहना है, बाद में पता चला कि उसके पति का नाम उमेश नहीं, बल्कि सलमान है। यह पता चलने पर उक्त युवक ने उस पर धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाया।

उमेश बनकर सलमान ने कर ली मंदिर में शादी
X

भोपाल। लव जिहाद के एक मामले में नाम बदलकर शादी करने के बाद युवती को असलियत का पता चला तो पति धर्म परिवर्तन के लिए दबाव डालने लगा। इसके बाद युवती ने पुलिस ने मदद की गुहार लगाई है।

युवती का कहना है कि गेंहूखेड़ा इलाके में रहने वाले युवक से उसकी करीब साल भर पहले मुलाकात हुई थी। उस वक्त युवक ने अपना नाम उमेश बताया। पीड़ित युवती से मन्दिर में शादी कर ली। युवती का शादी के बाद एक बच्चा भी है। युवती का कहना है, बाद में पता चला कि उसके पति का नाम उमेश नहीं, बल्कि सलमान है। यह पता चलने पर उक्त युवक ने उस पर धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाया। युवती का आरोप है कि धर्म परिवर्तन ना करने पर उसे घर में प्रताड़ित किया जा रहा है। पीड़ित युवती की मानें, तो आरोपी पति ने उसके बच्चे को भी मारने की कोशिश की।

मामले की शिकायत पर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है, मामले की जांच की जाएगी और दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। मध्य प्रदेश सरकार लव जिहाद रोकने के लिए सख्त कानूनी प्रावधान करने की तैयारी कर रही है। इसमें लव जिहाद के आरोप सही पाए जाने पर दोषी के खिलाफ 10 साल तक की सजा हो सकती है।

Next Story