undefined

अमरिंदर पर अविश्वास प्रस्ताव का खतरा मंडराया

अमरिंदर पर अविश्वास प्रस्ताव का खतरा मंडराया
X

चंडीगढ़. पंजाब विधानसभा का एक दिन का विशेष सत्र शुक्रवार को सुबह 10 बजे चंडीगढ़ स्थित पंजाब विधानसभा में होगा. इस दौरान कैप्टन सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाए जाने का खतरा बना हुआ है.

विधानसभा का ये एक दिन का विशेष सत्र श्री गुरु तेग बहादुर जी के 400वें प्रकाश पर्व के मौके पर पर उनके जीवन और धार्मिक मुद्दों पर चर्चा करने के लिए बुलाया गया है, लेकिन इस दौरान अगर विधायक चाहे तो वो अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए स्पीकर को नोटिस दे सकते हैं.

पंजाब विधानसभा में इस तरह के धार्मिक सत्र कई बड़े धार्मिक मौकोंहर सियासी दल कोशिश करता है कि इस तरह के सत्र में किसी तरह की सियासत ना हो. लेकिन ऐसा पहली बार होगा जब सत्ता में बैठे किसी दल यानि कांग्रेस ने और मुख्य विपक्षी पार्टी यानि आम आदमी पार्टी ने अपने-अपने विधायकों को इस तरह के सत्र में उपस्थित रहने के लिए व्हिप जारी कर दिया है.

इससे पहले इस तरह के धार्मिक सत्र महज औपचारिकता होते हैं, जहां पर सिख गुरुओं और उनकी ओर से समाज पर पहले भी बुलाए गए हैं और -कल्याण के लिए किए गए कार्यों को लेकर चर्चा होती है. लेकिन इस बार जिस तरह से कैप्टन के खिलाफ खुद उनकी ही पार्टी में सिद्धू खेमे से जुड़े विधायकों और मंत्रियों ने मोर्चा खोला हुआ है. ऐसे में कयास लग रहे हैं कि कहीं ऐसा ना हो कि कोई नाराज विधायक या मंत्री खुद अपनी ही सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने का प्रयास ना करें.

Next Story