Top
undefined

सस्ते दामों में फोन का झांसा देकर ठग लिए सौ करोड़

नोएडा। सस्ते फोन का झांसा देकर सौ करोड़ की ठगी में 90 लाख लोग फंस गये। नोएडा में 90 लाख लोगों को बल्क में मेसेज भेजकर 100 करोड़ रुपये की ठगी के मामले में पकड़े गए आरोपियों ने सस्ते दामों पर आईफोन बेचने के नाम पर ठगी करने वाले आरोपियों ने इसके लिए एक वेबसाइट भी बनाई थी। इस वेबसाइट पर आरोपियों ने आईफोन के फोटो, रेट और फोन की डिटेल पोस्ट की थी।

इस वेबसाइट पर कितने लोगों ने संपर्क किया साइबर सेल और थाना फेज-3 पुलिस इसकी जांच कर रही है। पुलिस जांच में सामने आया है कि आरोपियों ने ठगी के पैसे से कोई प्रॉपर्टी तो नहीं लेकिन कार वगैरह खरीदी है। गिरफ्तारी के बाद अभी तक कोई और शिकायत नहीं मिली है।
आरोपियों ने ठगी की रकम फर्जी बैंक अकाउंट से ठिकाने लगाई है। आरोपियों के कितने बैंकों में अकाउंट है इसकी जानकारी पुलिस कर रही है। कुछ बैंक अकाउंट की जानकारी मिली है और इनकी ट्रांजेक्शन खंगाली जा रही है।
पुलिस पूछताछ में आरोपितों ने फर्जी बैंक अकाउंट खुलवाने वाले कई गैंग के बारे में भी जानकारी दी है। इन अकाउंट में खुलने में कई बैंकों मैनेजर की भी मिलीभत हो सकती है। अब फर्जी अकाउंट खुलवाने वाला गैंग और कई बैंक के मैनेजर पुलिस की रडार पर हैं।
साइबर सेल के इंचार्ज बलजीत सिंह ने बताया, 'बल्क एसएमएस भेजकर ठगने के आरोपियों की अकाउंट की जांच कर रहे हैं। कुछ क्लू मिले हैं जिन पर काम किया जा रहा है। ठगी की रकम कहां इन्वेस्ट करते थे इसके बारे में भी पता किया जा रहा है।'

Next Story