Top
undefined

जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव को लेकर भाजपा भिडा रही जुगत

प्रदेश में अल्पसंख्यक आयोग, एससी आयोग और पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष के तमाम पद खाली हैं। सूत्रों का कहना है कि जल्द ही इन आयोगों के अध्यक्षों के नामों की घोषणा हो जल्द हो सकती है।

लखनऊ। जिला पंचायत चुनाव में हल्के प्रदर्शन के बाद भाजपा ने अब राज्य में 60 जिला पंचायत अध्यक्ष पद जीतने के लिए दांवपेंच तेज कर दिए हें।

प्रदेश के जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव की घोषणा एक सप्ताह के भीतर होने के आसार हैं। इसी बीच बीजेपी ने अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है। बुधवार को सीएम आवास पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह और संगठन महामंत्री सुनील बंसल ने जिला पंचायत अध्यक्ष के संभावित उम्मीदवारों और रणनीति पर मंथन किया। सूत्रों के अनुसार, सरकार में खाली चल रहे अहम आयोगों के अध्यक्ष पदों पर नियुक्ति को लेकर नामों पर भी सहमति बन गई है।

गौरतलब है कि प्रदेश में अल्पसंख्यक आयोग, एससी आयोग और पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष के तमाम पद खाली हैं। सूत्रों का कहना है कि जल्द ही इन आयोगों के अध्यक्षों के नामों की घोषणा हो जल्द हो सकती है। बैठक के दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष के पदों को जीतने की रणनीति पर भी चर्चा हुई। पार्टी का लक्ष्य 60़ सीटें जीतने का है। इसके लिए जिलेवार जिम्मेदारियां तय करने पर सहमति बनी है। हर जिले की सीट पर विस्तार से मंथन हुआ। जल्द ही प्रत्याशियों के नाम की आधिकारिक घोषणा कर दी जाएगी।

Next Story