undefined

योगी ने 1.23 लाख आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को दिए स्मार्ट फोन

योगी ने 1.23 लाख आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को दिए स्मार्ट फोन
X

लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को यूपी में कोविड नियंत्रण प्रयासों में योगदान के लिए आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की प्रशंसा करते हुए स्मार्ट फोन और इन्फैंटोमीटर वितरित किए.

सीएम योगी ने 1.23 लाख आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को 1.23 लाख स्मार्टफोन वितरित किए. पोषाहार अभियान के तहत आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को बच्चों के स्वास्थ्य परीक्षण के लिए 1.87 लाख नवजात विकास निगरानी उपकरण (इन्फैंटोमीटर) भी दिए गए. सीएम योगी ने इस मौके पर कहा, 'महामारी के चरम के दौरान, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता घर-घर जाती थीं. उन्होंने प्रत्येक रोगी को दवा किट प्रदान की, जांच की कि किसमें फ्लू जैसे लक्षण हैं, कौन खांसी, सर्दी और बुखार से पीड़ित है. उन्होंने ऐसे मरीजों की सूची तैयार कर हर शाम जिला मुख्यालय को दी.'

सीएम ने कहा कि स्मार्ट फोन में इंटरनेट के लिए 200 रुपये की राशि भी दी जाएगी. उन्होंने कहा कि स्मार्टफोन आपको और स्मार्ट बनाएगा, और स्मार्टनेस ही आपकी पहचान होनी चाहिए. योगी आदित्यनाथ ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए आगे कहा कि इस तरह उत्तर प्रदेश ने फील्ड वर्कर्स के जरिए कोविड पर काबू पाकर एक नया मॉडल तैयार किया.

Next Story