Top
undefined

लखनऊ, वाराणसी और कानपुर के बाद अब प्रयाग में लगा नाइट कर्फ्यू

बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रदेश सरकार ने नाइट कर्फ्यू का निर्णय जिलाधिकारियों पर छोड़ दिया था। इसे देखते हुए डीएम भानु चंद्र गोस्वामी ने बुधवार शाम अफसरों की बैठक बुलाई। बैठक के बाद तय हुआ कि रात में कर्फ्यू अनिवार्य है। क्योंकि इस वक्त इससे संक्रमण फैल सकता है।

लखनऊ, वाराणसी और कानपुर के बाद अब प्रयाग में लगा नाइट कर्फ्यू
X

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए लखनऊ, वाराणसी और कानपुर के अलावा प्रयागराज जिला प्रशासन ने शहर में नाइट कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया है। रात 10 बजे से सुबह आठ बजे तक कर्फ्यू रहेगा। आवश्यक सेवाओं को प्रशासन ने रात में भी बहाल रखने का निर्णय लिया है। इस दौरान बेवजह किसी को घर से बाहर जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

पूरे प्रदेश में कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है। बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रदेश सरकार ने नाइट कर्फ्यू का निर्णय जिलाधिकारियों पर छोड़ दिया था। इसे देखते हुए डीएम भानु चंद्र गोस्वामी ने बुधवार शाम अफसरों की बैठक बुलाई। बैठक के बाद तय हुआ कि रात में कर्फ्यू अनिवार्य है। क्योंकि इस वक्त इससे संक्रमण फैल सकता है। ऐसे में रात 10 बजे से सुबह 8 बजे तक कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया गया है। एडीएम सिटी एके कनौजिया ने बताया कि इस दौरान अति आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति बाधित नहीं होगी। दूध, दही, जरूरी खाद्यान व दवाओं की वाहन आसानी से प्रवेश कर सकेंगे। अनावश्यक किसी को इस दौरान बाहर जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

यह भी हुए निर्णय

- बंद कमरे में सामूहिक आयोजन के लिए 50 लोग या अधिकतम 100 लोगों की अनुमति दी जाएगी।

- खुले मैदान में 200 से अधिक लोग किसी सार्वजनिक आयोजन में मौजूद नहीं होंगे।

- कक्षा 1 से 12 तक के सभी स्कूल पूरी तरह से बंद होंगे, कक्षाओं का संचालन ऑनलाइन होगा।

- रात में ट्रेन से आने वाले यात्री अपने टिकट को दिखाकर ही आगे सड़क पर सफर करे सकेंगे।

Next Story