Top
undefined

शीतलहर का आॅरेंज अलर्ट जारी

सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, मेरठ, अलीगढ़, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, बहराइच, श्रावस्ती हरदोई, गोण्डा, बस्ती, संतकबीरनगर और गोरखपुर में बेहद ठण्डे दिन की चेतावनी जारी की गयी है।

शीतलहर का आॅरेंज अलर्ट जारी
X

लखनऊ। शीतलहर की सबसे ज्यादा मार पूरे पश्चिमी उत्तर प्रदेश पर पड़ रही थी लेकिन, अब इसका रूख तराई के जिलों की तरफ हो गया है। इसके अलावा ब्रज क्षेत्र में भी जमकर जाड़ा पड़ रहा है। मौसम विभाग ने पश्चिमी यूपी से लेकर तराई के जिलों में भीषण शीतलहर का आॅरेंज अलर्ट जारी किया है। सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, मेरठ, अलीगढ़, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, बहराइच, श्रावस्ती हरदोई, गोण्डा, बस्ती, संतकबीरनगर और गोरखपुर में बेहद ठण्डे दिन की चेतावनी जारी की गयी है। आज 14 जनवरी को पश्चिमी यूपी और तराई के इन जिलों में दिन में ठण्ड का प्रकोप बहुत ज्यादा देखने को मिल सकता है। अगले 24 घण्टे में इन शहरों में शीतलहर के कारण दिन का तापमान और गिर सकता है।

मौसम विभाग ने ऊपर लिखे शहरों के साथ साथ बाराबंकी और कानपुर में घने कोहरे का भी अलर्ट जारी किया है। कोहरे का असर प्रदेश के लगभग सभी इलाकों में देखने को मिलेगा। गनीमत ये रहेगी कि कुछ शहरों में दिन चढ़ने के साथ कोहरा छट सकता है लेकिन, कुछ शहरों में दोपहर तक धूप के दर्शन हो जायें तो बड़ी बात होगी। बुधवार को प्रदेश का सबसे ठण्डा रहा अलीगढ़ रहा। यहां दिन का अदिकतम तापमान 12।8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। यहां ठण्ड के चलते दिन में जनजीवन अस्त-व्यस्त रहा। अभी तक के ठण्ड के सीजन में अलीगढ़ में इतना ठण्डा कभी नहीं पड़ा। इसके अलावा गोरखपुर हरदोई, बहराइच और मुजफ्फरनगर में भी ठण्ड ने दिन में ही लोगों को कंपा दिया।

Next Story