Top
undefined

मजदूरी करने पंजाब जाते चार मजदूरों की हादसे में मौत

मुजफ्फरनगर के पीपलहेडा गांव निवासी लोगों के डीसीएम में ट्रक ने मारी टक्कर, महिला सहित पांच घायल, दो की हालत गंभीर, सहारनपुर जनपद के तीतरो थाना क्षेत्र में हुआ भीषण हादसा, ट्रक पकड़ा चालक फरार।

मजदूरी करने पंजाब जाते चार मजदूरों की हादसे में मौत
X

मुजफ्फरनगर। कोरोना लाॅक डाउन से ही मजदूरों की हालत खराब है। आज भी मजदूरी तलाश करने के लिए मजदूरों को मौत के मुंह से गुजरना पड़ रहा है। ऐसा ही एक हादसा बीती रात भी सामने आया, जब जनपद के एक गांव के दलित और पिछड़े वर्ग के परिवार से ताल्लुक रखने वाले कुछ लोग मजदूरी के लिए पंजाब के लिए डीसीएम में सवार होकर निकले थे। आधी रात जब यह लोग सहारनपुर जनपद के तीतरो के पास पहुंचे तो पीछे से आ रहे एक 18 टायरा ट्रक ने डीसीएम में सीधे टक्कर मार दी। इस हादसे में चार मजदूरों की मौत हो गयी, जबकि एक महिला सहित पांच घायल हो गये। इनमें से दो युवकों की हालत गंभीर बताई गयी है। मजदूरों ने ही भागदौड़ कर ट्रक को पकड़ लिया, जबकि चालक फरार हो गया है। इस हादसे से मृतकों के गांव में कोहराम मचा हुआ है। हादसे में मरे चार मजदूरों में से दो सगे भाई बताये गये हैं।


मुजफ्फरनगर जनपद के थाना तितावी क्षेत्र के गांव पीपलहेडा निवासी दलित परिवार के करीब 30-40 लोग पंजाब के लुधियाना शहर के रायकोट में स्थित ईंट भट्टे पर मजदूरी करने के लिए शनिवार की शाम गांव से डीसीएम में सवार होकर निकले थे। इनमें से कुछ मजदूरों ने अपनी बाइक पर भी डीसीएम में चढ़ा ली थी। ये लोग रात्रि करीब 12 बजे सहारनपुर जनपद के थाना तीतरो क्षेत्र के गंगोह तीतरो मार्ग पर गांव झाडवन के पास पहुंचे।

यहां पर मजदूरों ने चाय पीने और पेशाब आदि करने के लिए डीसीएम को रुकवाया। चालक ने डीसीएम को सड़क किनारे रोक दिया था। अभी मजदूर डीसीएम से उतरने की तैयारी ही कर रहे थे कि पीछे से तेज गति से आ रहे एक ट्रक चालक ने डीसीएम में सीधे टक्कर मार दी। यह दुर्घटना इतनी भयंकर थी कि टक्कर लगते ही चीख पुकार मच गयी। मौके पर मौजूद लोगों ने पुलिस को सूचना दी। इसी बीच ट्रक चालक ट्रक लेकर फरार होने लगा। मजदूरों ने बाइक को डीसीएम से उतारकर उसका पीछा किया तो ट्रक चालक कुछ दूर जाकर ट्रक को छोड़कर फरार हो गया।


सूचना मिलने पर डायल 112 पुलिस टीम मौके पर पहुंची। हादसा भयावह होने के कारण डायल 112 ने घायलों को सहारनपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर भिजवाया, यहां पर घायलों को उपचार शुरू कर दिया गया था। इस हादसे की खबर मिलने पर तीतरो थाना प्रभारी छोटे सिंह भी मय फोर्स मोैके पर पहुंच गये थे। सहारनपुर के अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अशोक कुमार मीणा ने बताया कि बीती रात तीतरो थाना क्षेत्र में मजदूरों से भरे डीसीएम से एक 18 टायरा ट्रक ने टक्कर मार दी। इस हादसे में मौके पर ही तीन मजदूरों की मौत हो गयी है। जबकि एक मजदूर ने उपचार के दौरान अस्पताल में दम तोड़ दिया। उन्होंने बताया कि महिला के साथ ही पांच लोग घायल हैं। इनमें से दो की हालत गंभीर बताई जा रही है।

पुलिस ने ट्रक को अपने कब्जे में ले लिया है। ट्रक चालक की तलाश के लिए पुलिस टीम को लगा दिया गया है। वहीं प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार रात्रि में ट्रक चालक टक्कर मारकर फरार होने लगा तो मजदूरों ने बाइक से पीछा किया। बाइक को पीछे आते देखकर ट्रक चालक ने बाइक को भी कुचल दिया। इसमें बाइक सवार एक मजदूर की मौके पर ही मौत हो गयी थी। बाद में ग्रामीणों ने ट्रक का पीछा किया तो चालक ट्रक सड़क पर छोड़कर फरार हो गया। थाना प्रभारी तीतरो छोटे सिंह ने बताया कि घायलों को सीएचसी से जिला अस्पताल सहारनपुर भेजा गया, वहीं मृतकों का पंचनामा भरकर उनको पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवाया गया। इस हादसे के संबंध में मजदूरों के परिजनों को भी सूचना दी गयी है।


तत्काल ही मौके पर पुलिस पहुंच गयी थी। इस मामले में ट्रक चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। वहीं हादसे की सूचना मिलने पर सवेरे ही पीपलहेडा गंाव से मजदूरों के परिजन मोर्चरी पर पहुंच गये थे। मारे गये मजदूरों के परिजन विलाप करते रहे। ग्रामीणों का कहना है कि हादसे में 30 से ज्यादा मजदूर घायल हुए हैं। हादसे का शिकार हुए चार मजदूरों में पीपलहेडा गांव निवासी विपिन व नीटू पुत्रगण दरिया सिंह, सोनू पुत्र चतरा और सोनू लाला पुत्र कतरू बताये गये हैं। इस हादसे से गांव पीपलहेडा में कोहराम मचा हुआ है।

Next Story