undefined

मंत्री कपिल देव ने रायबरेली में मनाया हिन्दी दिवस

कैबिनेट मंत्री जितिन प्रसाद के साथ मिलकर किया हिन्दी पखवाडा-2022 का शुभारंभ, लखनऊ मंडलीय समीक्षा के दौरान विकास कार्यों व कानून व्यवस्था को लेकर दिये निर्देश

मंत्री कपिल देव ने रायबरेली में मनाया हिन्दी दिवस
X

मुजफ्फरनगर। अपने लखनऊ मंडलीय भ्रमण के दौरान प्रदेश सरकार के व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग के राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार एवं लखनऊ मंडल के प्रभारी मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने मंत्री समूह के साथ जनपद रायबरेली का दौरा किया।

मंगलवार को रायबरेली पहुंचे मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने बुधवार को वहां पर हिन्दी दिवस मनाया और इस अवसर पर उन्होंने लोगों से हिन्दी को बढ़ावा देने के लिए भारतीय संस्कृति और सभ्यता को अपनाने पर बल दिया। उन्होंने युवाओं से अपनी मातृभाषा हिन्दी को अपनाकर इसे बढ़ावा देने और देश के प्रति अपनी प्रतिभा एवं ऊर्जा का उपयोग करते हुए आगे बढ़ने का आह्नान किया।

लखनऊ मंडलीय समीक्षा के दौरान मंत्री कपिल देव अग्रवाल बुधवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान रायबरेली में आयोजित कार्यक्रम में अतिथि रहे। यहां पर उन्होंने मंत्री समूह में शामिल कैबिनेट मंत्री जितिन प्रसाद व संसदीय कार्य राज्य मंत्री मयंकेश्वर शरण सिंह के साथ हिन्दी-दिवस के अवसर पर हिन्दी पखवाडा-2022 का शुभारंभ किया व संस्थान में बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं की उपलब्धता के संबंध में चिकित्सकों को निर्देश दिए। इससे पूर्व मंगलवार को लखनऊ मंडल के जनपद रायबरेली में पहुंचे मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने सभागार बचत भवन कलेक्ट्रेट रायबरेली में विकास कार्यों व कानून व्यवस्था की समीक्षा कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस दौरान कैबिनेट मंत्री जितिन प्रसाद व राज्य मंत्री मयंकेशवर शरण सिंह भी मौजूद रहे।

Next Story