undefined

घायल गोवंश को मदद पहुंचाएगी मोबाइल वेटेरीनरी यूनिट

मंत्रियों ने किया पशु एम्बुलेंस का उद्घाटन, जिला पंचायत में हुआ लाइव स्ट्रीमिंग प्रोग्राम

घायल गोवंश को मदद पहुंचाएगी मोबाइल वेटेरीनरी यूनिट
X

मुजफ्फरनगर। जनपद में बेसहारा और घायल गोवंश को उपचार और अन्य मदद पहुंचाने के लिए रविवार को केन्द्र और राज्य के मंत्रियों ने मोबाइल वेटेरीनरी यूनिट का शुभारंभ किया गया है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री द्वारा लखनऊ में किये गये उद्घाटन समारोह की लाइव स्ट्रीमिंग भी हुई, जिसमें मंत्रियों के पहुंचने पर जिलाधिकारी व अन्य अफसरों ने स्वागत किया। मंत्रियों ने कहा कि इस यूनिट के शुभारंभ के साथ ही सबसे बड़ा लाभ घायल गोवंशों को तत्काल मदद पहुंचाने के लिए मिलेगा।


कलेक्ट्रेट स्थित जिला पंचायत सभागार में रविवार को राज्य सरकार के पशु उपचार पशुपालक के द्वार अभियान में पशुधन स्वास्थ्य एवं पशु रोग नियंत्रण योजना के अन्तर्गत मोबाइल वेटेरीनरी यूनिट के शुभारंभ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें केन्द्रीय राज्यमंत्री डाॅ. संजीव बालियान, राज्य सरकार के मंत्री स्वतंत्र प्रभार कपिल देव अग्रवाल और पूर्व विधायक उमेश मलिक के अतिथि के रूप में पहुंचने पर जिलाधिकारी अरविंद मल्लप्पा बंगारी ने बुके देकर स्वागत किया।


इसके पश्चात यहां मोबाइल वेटनरी यूनिट की लाॅन्चिंग पर मुख्यमंत्री एवं केंद्रीय मंत्री के द्वारा की गई लाॅन्चिंग की लाइव स्ट्रीमिंग का भी आयोजन किया गया। लाइव प्रसारण देखने के बाद मंत्री कपिल देव अग्रवाल, पूर्व विधायक उमेश मलिक और जिलाधिकारी अरविंद बंगारी ने मोबाइल वेटेरीनरी यूनिट का नारियल फोड़कर और हरी झण्डी दिखाकर शुभारम्भ किया। उन्होंने बताया कि इस विशेष एम्बुलेंस के माध्यम से घायल एवं आवारा गोवंश को उपचार के लिए भेजा जाएगा। इस अवसर पर प्रमुख रूप से मुख्य विकास अधिकारी संदीप भागिया, उप जिलाधिकारी सदर परमानंद झा, पुलिस अधीक्षक यातायात कुलदीप सिंह, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डा. दिनेश कुमार एवं समस्त उप मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी, पशु चिकित्सा अधिकारी, पशुधन प्रसार अधिकारी तथा पैरावेट आदि उपस्थित रहे।

Next Story