undefined

Muzaffarnagar...भूपखेड़ी में तनावपूर्ण शांति, कप्तान बोले-सभी पक्ष संतुष्ट

शुक्रवार को भीम आर्मी प्रमुख चंन्द्रशेखर के काफिले की छह गाड़ियों सहित इंस्पेक्टर क्राइम की गाड़ी में की गई थी तोड़फोड़, इंस्पेक्टर की गाड़ी पर हमले के मामले में भी पुलिस खामोश, आरोपियों का है भाजपा से ताल्लुक। घटना के 24 घंटे बाद भी नामजद मुकदमा दर्ज नहीं होने से पनप रहा आक्रोश, पुलिस बोली तहरीर नहीं आई।

Muzaffarnagar...भूपखेड़ी में तनावपूर्ण शांति, कप्तान बोले-सभी पक्ष संतुष्ट
X

मुजफ्फरनगर। रतनपुरी थाना क्षेत्र के गांव भूपखेड़ी में दलित समाज के रविदास आश्रम में हुए कार्यक्रम में खतौली के रालोद-सपा गठबंधन विधायक मदन भैया के साथ पहुंचे भीम आर्मी और आजाद समाज पार्टी के मुखिया चन्द्रशेखर आजाद के काफिले में शामिल कार्यकर्ताओं की गाड़ियांे सहित एक आॅन ड्यूटी इंस्पेक्टर की गाड़ी पर हमला करते हुए उनको क्षतिग्रस्त करने के मामले में 24 घंटे बाद भी पुलिस ने कोई कार्यवाही नहीं की है। वहीं गांव में पुलिस की कार्यवाही न करने के कारण तनावपूर्ण शांति बनी हुई है। दलित परिवार के लोग इस घटना के बाद दबंगों के हौसले को देखते हुए दहशत में हैं और कई परिवारों ने गांव में तनाव को देखते हुए घर छोड़ने का भी निर्णय कर लिया है। इससे पुलिस पर आरोपियों के खिलाफ जल्द कार्यवाही का दबाव बना हुआ है। जबकि दलित समाज में लगातार आक्रोश और दहशत का आलम बना हुआ है।


प्राप्त समाचार के अनुसार बीते शुक्रवार की सुबह भीम आर्मी संस्थापक एवं आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चन्द्रशेखर आजाद रतनपुरी थाना क्षेत्र के गांव भूपखेड़ी में दलित समाज के द्वारा आयोजित स्वागत कार्यक्रम में पहुंचे थे। गांव में रविदास आश्रम में डाॅ. भीमराव अम्बेडकर प्रतिमा पर माल्यार्पण कार्यक्रम के बाद सभा में शामिल हुए। उनके साथ खतौली सीट से गठबंधन विधायक मदन भैया और अन्य कार्यकर्ता भी मौजूद रहे। जब चन्द्रशेखर कार्यक्रम में दलित समाज के लोगों को सम्बोधित कर रहे थे, इसी दौरान उन्हे सूचना मिली की गांव में ही सभा स्थल से कुछ दूरी पर बनाई गई पार्किंग में खड़ी उनके काफिले में शामिल गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई है। जिसमें छह गाड़ियां कार्यकर्ताओं की व एक गाड़ी बुढ़ाना के इस्पेक्टर क्राइम सुरेन्द्र सिंह की शामिल है। इस सूचना के बाद पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया, तो वहीं दलित समाज में आक्रोश बना नजर आया। गांव में टकराव और तनाव के मामले को पुलिस प्रशासन के अफसरों ने मौके पर पहुंचकर चन्द्रशेखर आजाद के सहारे संभाल लिया था। पुलिस के साथ घटना के बाद चंद्रशेखर व विधायक कार्यकर्ताओं के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने पुलिस प्रशासन से तोड़फोड़ करने वाले शरारती तत्वों को पकड़ने की मांग की। कार्यकर्ताओं ने हंगामा शुरू कर दिया। घंटो चले हंगामे के बाद रतनपुरी इस्पेक्टर मिथुन दीक्षित ने शनिवार तक आरोपियों को पकड़ने जाने का आश्वासन देकर हंगामा शांत कराया।

सूत्रों के अनुसार इस मामले में प्रवीन कुमार पुत्र ओमप्रकाश निवासी गांव बुआडा कलां खतौली ने रतनपुरी थाना प्रभारी को तहरीर दी। इसमें उन्होंने बताया कि रविदास आश्रम में चन्द्रशेखर आजाद मुख्य अतिथि के रूप में आये थे। सभा के बीच ही उनकी गाड़ी वैगन आर संख्या डीएल2सीएएल 9129, इसी कार्यक्रम में आये आजाद समाज पार्टी के नेता मनीष बौ( पुत्र शीशपाल निवासी गांव सोन्टा ;मन्सूरपुरद्ध की आल्टो कार संख्या डीएल9सीक्यूएस 1421, दीपक कुमार पुत्र कैलाश चन्द निवासी ग्राम दौलतपुर सरधना जिला मेरठ की आई-10 हुन्डई गाड़ी संख्या डीएल7सीएल 5356, संजीव कुमार पुत्र खजान सिंह नि वासी प्रगतिनगर थाना सिविल लाइन मेरठ की मारूति वैगन आर गाड़ी संख्या एचआर26एडब्ल्यू 3097, अमरकांत मलिक पुत्र दुष्यंत कुमार निवासी खंजापुर शहर कोतवाली मुजफ्फरनगर की हुंडई वरना कार संख्या यूके07 डीएन 1300 और प्रमोद कलसन पुत्र इश्कलाल निवासी ग्राम सिसौली थाना भौराकलां की स्कार्पियो कार संख्या यूपी12 एके 5613 को रंजिशन हमला करते हुए लोहे की राॅड से तोड़फोड़ कर क्षतिग्रस्त कर दिया गया।

इस मामले में प्रवीन कुमार ने अपनी तहरीर में हमले के आरोपियों में कोमल पुत्र सिस्सु सोम, मोहित पुत्र जनक, माटू पुत्र दिनेश, आकाश पुत्र राधेश्याम, अनिकेत पुत्र अनिल, राघव पुत्र दिल्लू, कपिल पुत्र लोकेश, हर्षित पुत्र सुन्दर व रविन्द पुत्र महिपाल सहित चार-पांच अज्ञात युवकों को शामिल बताते हुए नामजद मुकदमा दर्ज करने की मांग की। प्रवीन ने तहरीर में आरोप लगाया कि इन गाड़ियों के पास से पेट्रोल की भरी बोतलें भी पाई गई, आरोप है कि हमलावर जाते जाते जातिसूचक शब्दों से अपमानित करते हुए जान से मारने की धमकी देते हुए गये हैं। इसी के चलते गांव में शनिवार को भी दलित समाज के बीच आक्रोश के साथ ही दहशत का वातावरण भी बना हुआ है। यहां पर लोगों ने बताया कि कई दलित परिवार झगड़े की आशंका को देखते हुए गांव से निकलने की तैयारी में है।

वहीं रतनपुरी थाना प्रभारी मिथुन दीक्षित ने बताया कि अभी मुकदमा कायम नहीं किया गया है। अभी उनके पास कोई तहरीर नहीं आई है। उच्च अधिकारी को अवगत करा दिया है। गांव में तनावपूर्ण शांति को लेकर उन्होंने कहा कि ऐसा कुछ नहंीं है। गांव में स्थित सामान्य है। किसी प्रकार का कोई भय वाला मामला नहीं है। पुलिस लगातार सतर्कता बरत रही है। आरोपियों के सम्बंध में टीम लगी हुई है। जल्द ही कार्यवाही की जायेगी। वहीं लोगों का कहना है कि 24 घंटे बीतने पर भी कार्यवाही नहीं होने से रोष है। एसएचओ ने अभी तक नामजद मुकदमा भी दर्ज नहीं किया है, क्योंकि आरोपियों में भाजपा से जुड़े लोग शामिल हैं। सत्ता का दबाव है।

विधायक चंदन चैहान के साथ एसएसपी से मिले नेता

मुजफ्फरनगर। गांव भूपखेड़ी में आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चन्द्रशेखर के काफिले की गाड़ियों में तोड़फोड़ के मामले में शनिवार को सवेरे रालोद के युवा विंग के अध्यक्ष विधायक चंदन सिंह चैहान के साथ रालोद, भीम आर्मी और आजाद समाज पार्टी के नेताओं ने पुलिस कार्यालय पहुंचकर एसएसपी संजीव सुमन से वार्ता की और आरोपियों के खिलाफ मुकदमा भी नहीं लिखे जाने को लेकर कड़ी नारजागी प्रकट की।


इस दौरान युवा रालोद अध्यक्ष विधायक चंन्दन सिंह चैहान ने कहा कि खतौली क्षेत्र के गांव भूपखेड़ी में दलित समाज के लोगों के द्वारा शुक्रवार को हमारे गठबंधन में शामिल आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद एवं विधायक मदन भैया के समर्थन में स्वागत कार्यक्रम का आयोजन किया था। यह बेहद निंदनीय एवं शर्मनाक है कि इसी सभा के दौरान सत्ता पक्ष से जुड़े कुछ गुण्डे किस्म के लोगों ने उनकी गाड़ियों पर हमला करते हुए क्षतिग्रस्त कर दिया। इन गाड़ियों में आगजनी का भी प्रयासा था, क्योंकि पुलिस को मौके पर पेट्रोल से भरी कई बोतलें मिली हैं। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि ये घटना दरअसल सत्ता के लोगों की विधानसभा उपचुनाव में मिली हार की बौखलाहट को प्रदर्शित करता है। उन्होंने बताया कि हमने एसएसपी से मिलकर अपना पक्ष रखा है और मांग की है कि इस गंभीर मामले की निष्पक्ष जांच हो, दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जाये। उन्होंने कहा कि गांव में अभी भी तनाव की स्थिति बनी है। पुलिस पहले तो गांव में दलित परिवारों की सुरक्षा को सुनिश्चित करे।

आजाद समाज पार्टी के जिलाध्यक्ष जदगीश पाल ने घटना की निंदा करते हुए कहा कि एसएसपी संजीव सुमन ने आश्वासन दिया है कि जल्द ही इस मामले में गंभीर कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने दो दिन का समय मांगा है। हमने भी पुलिस प्रशासन को सहयोग करते हुए दो दिन का समय दिया है। यदि इसके बाद भी आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही नहीं की गयी तो बड़ा आंदोलन चलाया जायेगा। उन्होंने इस बात पर भी नाराजगी जताई कि पुलिस ने नामजद मुकदमा दर्ज नहीं किया है। इस दौरान भीम आर्मी जिला संयोजक रजत निठारिया, रालोद जिलाध्यक्ष संदीप मलिक, आसपा के प्रदेश कोर कमेटी के सदस्य दीपक राणा, जिला महासचिव बबलू राणा व अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।

पुलिस के भरोसे और कार्यवाही से भीम आर्मी सहित सभी संतुष्ट

मुजफ्फरनगर के गांव भूपखेड़ी के प्रकरण को लेकर शनिवार को सुबह से ही गांव के दलितों के बीच दहशत और गांव से परिवारों के निकलने की खबरों को लेकर पुलिस भी सक्रिय हो गई है। इस मामले में एसएसपी संजीव सुमन की ओर से पुलिस मीडिया सेल ने संदेश जारी किया है। इसमें एसएसपी की ओर से कहा गया है कि भीम आर्मी और आजाद समाज पार्टी व अन्य दलों के नेताओं से वार्ता कर उनको संतुष्ट किया जा चुका है। एसएसपी ने चेतावनी दी कि यदि किसी ने कानून व्यवस्था प्रभावित करने का प्रयास किया तो सख्त कार्यवाही होगी।


पुलिस मीडिया सेल के संदेश में एसएसपी की ओर से कहा गया है कि कुछ शरारती तत्वो द्वारा ग्राम भूपखेडी की घटना के सम्बन्ध में अफवाह सोशल मीडिया व आमजनमानस में फैलाई जा रही है। इस सम्बन्ध में अवगत कराना है कि आजाद समाज पार्टी, भीम आर्मी एवं अन्य जिम्मेदार दलों के साथ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन द्वारा विस्तृत वार्ता की जा चुकी है। सभी पुलिस की कार्यवाही एवं दोषियों को अनुचित दंड के आश्वासन से पूर्णतः सन्तुष्ट है। यदि किसी शरारती तत्व द्वारा कानून व्यवस्था को प्रभावित करने का प्रयास किया जायेगा तो उसक खिलाफ विधिक स्तर पर कठोर कार्यवाही की जायेगी।

Next Story