undefined

जेल से रिहा होते ही लखनऊ रवाना हुए नाहिद हसन

जमानत के तीसरे दिन सपा विधायक नाहिद हसन जेल से रिहा, रिहाई के वक्त मां पूर्व सांसद तबस्सुम हसन और सपा की स्टार प्रचारक बहन इकरा ने किया स्वागत, समर्थकों से मिलने के बाद चित्रकूट से ही नाहिद लखनऊ के लिए हुए रवाना, विधानसभा के सत्र में लेंगे भाग

जेल से रिहा होते ही लखनऊ रवाना हुए नाहिद हसन
X

मुजफ्फरनगर। 2022 के विधानसभा चुनाव के दौरान ही एक मुकदमे में वांछित होने के कारण गिरफ्तार कर जेल भेजे गये सपा के विधायक नाहिद हसन को जमानत के तीसरे दिन आज रिहाई मिल गई। जेल से रिहा होने के दौरान उनकी मां, बहन और समर्थकों ने स्वागत किया। इसके बाद नाहिद हसन रिहाई पर घर आने के बजाये सीधे लखनऊ के लिए रवाना हो गये। वो 05 दिसम्बर से शुरू हो रहे विधानसभा के सत्र में प्रतिभाग करेेंगे और इसके बाद ही लखनऊ से सीधे कैराना पहुंचेंगे। कैराना में उनके आगमन को लेकर स्वागत और अभिनंदन की बड़ी तैयारी की जा रही है। नाहिद की वापसी खतौली उपचुनाव के नतीजे आने के बाद ही कैराना में होगी।


पडौसी जनपद शामली की कैराना विधानसभा सीट से सपा विधायक नाहिद हसन को आखिकार शनिवार को जेल से रिहाई मिल गई। हाईकोर्ट से जमानत मंजूर होने के बाद आज तीसरे दिन शनिवार सुबह नाहिद हसन की करीब साढ़े 10 माह बाद जेल से रिहाई हो गई। करीब 2 माह से सपा विधायक नाहिद हसन शामली से करीब साढ़े आठ सौ किलोमीटर दूर चित्रकूट जेल में बंद थे। कैराना सीट से मौजूदा विधायक नाहिद हसन को 15 जनवरी को उस समय शामली से पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था, जब वह विधानसभा सीट कैराना पर चुनाव के लिए सपा प्रत्याशी के रूप में नामांकन करने कचहरी जा रहे थे। पुलिस ने उनकी गिरफ्तारी गैंगस्टर एक्ट सहित अमानत में खयानत और धमकी के मामले में दर्ज मुकदमे में कार्यवाही के रूप में दिखाई थी। गिरफ्तारी के बाद कोर्ट से नाहिद हसन की जमानत खारिज होने के बाद मुजफ्फरनगर जिला जेल भेज दिया गया था, जिसके बाद 2 माह पहले ही उन्हें चित्रकूट जेल शिफ्ट कर दिया गया था। नाहिद हसन ने मुजफ्फरनगर जेल में निरु( रहते ही सपा के टिकट पर कैराना विधानसभा का चुनाव लड़ा था और उनकी जीत हुई थी। उनके चुनाव के लिए प्रचार की पूरी कमान उनकी बहन इकरा मुनव्वर हसन ने संभाली थी और भाजपा की पूरी घेराबंदी के बावजूद भी वह अपने भाई के पक्ष में माहौल बनाने में ही सफल नहीं रही, बल्कि अपने भाई को जिले में भाजपा के खिलाफ सबसे बड़े अंतर से जीत दिलाने में सफल रहीं। इसी के चलते सपा ने इकरा हसन को अपने स्टार प्रचारक की फैहरिस्त में शामिल किया।

बता दें कि सपा विधायक नाहिद हसन पर को 2021 के गैंगस्टर के मुकदमे में हाईकोर्ट से 3 दिन पहले ही जमानत दी गई थी। इसके बाद से शीघ्र ही जेल से उनकी रिहाई की उम्मीद लगाई जा रही थी। हाईकोर्ट का निर्णय आने के बाद उनके अधिवक्ताओं ने उसकी कॉपी एमपी एमएलए कोर्ट शामली में लगाई और वहां से उनकी रिहाई के दस्तावेज लेकर चित्रकूट कारागार प्रधासन को उपलब्ध कराई। इसके बाद शनिवार सुबह करीब नौ बजे हाईकोर्ट के आदेश पर चित्रकूट जेल से रिहाई मिल गई। अमानत में खयानत और धमकी के मामले में सुप्रीम कोर्ट नाहिद हसन को पहले ही जमानत प्रदान कर चुका था। जेल से रिहाई के समय उनकी माता पूर्व सांसद तबस्सुम हसन और उनकी बहन सपा स्टार प्रचारक इकरा मुनव्वर हसन के साथ ही उनके समर्थकों ने भी नाहिद हसन का स्वागत किया। यहां पर उनके अधिवक्ता चौ. नसीम, चौ. जावेद, राशिद एडवोकेट के अलावा विजय कुमार, असलम प्रमुख और खुर्रम परवेज आदि समर्थक भी मौजूद रहे। जेल से रिहाई के बाद नाहिद हसन अपने समर्थकों और परिवार से मिले तथा यहीं से वह सीधे लखनऊ के लिए रवाना हो गये। माना जा रहा था कि वह जेल से रिहाई के बाद कैराना पहुंचकर क्षेत्र की जनता का आभार जतायेंगे, क्योंकि जेल में रहते हुए ही जनता ने उनके लिए मतदान कर उनको तीसरी बार अपना विधायक चुना है। सूत्रों ने बताया कि 05 दिसम्बर से 08 दिसम्बर तक यूपी विधानसभा का सत्र होने के कारण नाहिद हसन सीधे लखनऊ रवाना हो गये हैं। वो सत्र में प्रतिभाग करने के उपरांत ही कैराना वापसी करेंगे।

Next Story