undefined

भारत को तोड़ने वाले देश जोड़ने का नाटक कर रहेः साध्वी प्राची

नंगला मंदौड महापंचायत प्रकरण में हिन्दूवादी नेत्री की अदालत में हुई पेशी, राहुल की यात्रा पर दी प्रतिक्रिया

भारत को तोड़ने वाले देश जोड़ने का नाटक कर रहेः साध्वी प्राची
X

मुजफ्फरनगर। कवाल कांड के बाद हुई नंगला मंदौड़ महापंचायत के मुकदमे में गैर जमानती वारंट जारी होने के कारण शुक्रवार को भाजपा नेत्री साध्वी प्राची ने आज अपने अधिवक्ताओं के साथ कोर्ट में हाजिरी दी। कोर्ट द्वारा उनको हिरासत में रखने के बाद वारंट रिकॉल होने पर रिहा किया। मामले की सुनवाई के लिए अगली तिथि मुकर्रर कर दी गयी है। इस दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए राहुल गांधी पर जमकर कटाक्ष किया। साध्वी ने कहा कि यह जनता को समझने की आवश्यकता है कि जिन लोगों ने भारत को तोड़ने का काम किया, आज वही लोग भारत को जोड़ने का नाटक करते हुए यात्रा निकाल रह हैं।

बता दें कि साल 2013 में कवाल गांव में शाहनवाज नामक युवक की हत्या करके भाग रहे हमलावर सचिन और गौरव को भीड़ ने गांव में ही घेरकर पीट-पीटकर मार दिया था। इसके बाद से ही जनपद में तनाव व्याप्त हो गया। कवाल कांड को लेकर नंगला मंदौड़ में भाजपा और किसान संगठन के द्वारा महापंचायत बुलाई गई थी। इस महापंचायत के बाद शाम को दो समुदाय के लोगों के टकराव के कारण जिलेभर में साम्प्रदायिक दंगा भड़क गया था, जिसमें काफी लोगों की मौत हुई और हजारों परिवार बेघर होकर अपने ही जिले में शरणार्थी बन गये थे। कवाल कांड के दौरान नंगला मंदौड़ की महापंचायत में प्रतिभाग करते हुए भडकाऊ भाषण के आरोपों मे मुकदमा दर्ज होने के कारण कानूनी कार्यवाही का सामना कर रही भाजपा एवं हिन्दूवादी नेत्री साध्वी प्राची शुक्रवार को अदालत में पेशी पर यहां पहुंची थी।

उनके अधिवक्ता श्यामवीर सिंह एडवोकेट, बिजेन्द्र सिंह मलिक एडवोकेट, आदेश कुमार एडवोकेट और सतेन्द्र कुमार एडवोकेट ने बताया कि नंगला मंदौड की साल 2013 में आयोजिम महापंचायत के मामले में सीविल जज सीनियर डिविजन एफटीसी कोर्ट के द्वारा साध्वी प्राची के गैर जमानती वारंट जारी कर दिये गये थे। इसी को लेकर आज उनकी कोर्ट में पेशी कराकर वारंट रिकॉल कराये गये हैं। सुनवाई के लिए आगामी तिथि तय कर दी गयी है। इस दौरान शिवसेना जिलाध्यक्ष बिट्टू सिखेडा, श्यामपाल सिंह चेयरमैन व अन्य लोग भी मौजूद रहे।

Next Story