अफगानिस्तान में दाढ़ी बनाने और बाल कटवाने पर लगाई रोक

15 अगस्त को अफगानिस्तान की राजधानी काबुल पर कब्जे के बाद से ही तालिबान ने देशभर में शरिया कानून लागू करना शुरू कर दिया था। हाल ही में तालिबान की क्रूरता उस समय सामने आई थी जब किडनैपिंग के चार आरोपियों को मारकर चौराहे पर लटका दिया गया था।

Update: 2021-09-27 07:00 GMT

काबुल। महिलाओं के अधिकार लगभग खत्म करने वाले तालिबान ने हेलमंद प्रांत में तालिबान ने सभी सैलून में दाढ़ी शेव करने या उसे ट्रिम करने पर रोक लगा दी है। इसको लेकर तालिबान ने एक चिट्ठी भी जारी की है।

द फ्रंटियर पोस्ट ने एक खबर में तालिबान की चिट्ठी के हवाले से लिखा है, श्दक्षिणी अफगानिस्तान के हेलमंद प्रांत में तालिबान ने स्टाइलिश हेयरस्टाइल और दाढ़ी शेव करने पर पाबंदी लगा दी है। मिनिस्ट्री आफ इस्लामिक ओरिएंटेशन के अधिकारियों ने इस संबंध में प्रांतीय राजधानी लश्कर गह में हेयरड्रेसिंग सैलूनों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की थी, जिसमें हेयर स्टाइलिंग और दाढ़ी शेव करने को लेकर चेताया गया था। सोशल नेटवर्क पर शेयर किए जा रहे आदेश की कापी में यह भी पता लगा है कि तालिबान ने हेयरड्रेसिंग सैलून में किसी भी तरह के संगीत बजाने पर रोक लगा दी है।

बता दें कि 15 अगस्त को अफगानिस्तान की राजधानी काबुल पर कब्जे के बाद से ही तालिबान ने देशभर में शरिया कानून लागू करना शुरू कर दिया था। हाल ही में तालिबान की क्रूरता उस समय सामने आई थी जब किडनैपिंग के चार आरोपियों को मारकर चौराहे पर लटका दिया गया था। 

Similar News