Top
undefined

राजनीति

पंचायत चुनाव-सैफई में ढह जायेगा नेताजी का राजनीतिक गढ़

उत्तर-प्रदेश4 March 2021 2:52 PM GMT
त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में पदीय आरक्षण व्यवस्था के बाद 26 साल से सैफई में ब्लाॅक प्रमुख पद पर कायम पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी नेता मुलायम सिंह यादव के परिवार का वर्चस्व इस बार खत्म हो जायेगा। इस सीट की आरक्षण व्यवस्था यादव परिवार के लिए मुश्किल बन गई है।

मैट्रो मैन श्रीधरन को लेकर अपनी घोषणा से पलटी भाजपा

देश4 March 2021 2:27 PM GMT
केरल विधानसभा चुनाव की सरगर्मी के दौरान ही भाजपा की ओर से मैट्रो मैन श्रीधरन को आज भाजपा की ओर से सीएम कैंडिडेट बताया गया, लेकिन शाम होते ही भाजपा अपनी इस घोषणा से पलट गयी।

गैंगवार में वांछित फरार पूर्व सांसद धनंजय सिंह पर 25 हजार रुपए का इनाम घोषित

उत्तर-प्रदेश4 March 2021 9:24 AM GMT
अजीत सिंह हत्याकांड में वांछित धनंजय काफी समय से फरार हैं। पुलिस ने बीती रात धनंजय सिंह के चार ठिकानों पर छापा मारा लेकिन उनका कोई सुराग नहीं लगा।

राहुल के दौर के बाद वायनाड में 4 नेताओं का कांग्रेस से इस्तीफा

राजनीति4 March 2021 7:04 AM GMT
केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व सदस्य केके विश्वनाथन, केपीसीसी सचिव एमएस विश्वनाथन, डीसीसी महासचिव पीके अनिल कुमार और महिला कांग्रेस नेता सुजाया वेणुगोपाल ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया।

अखिलेश बोले-बंगाली मानुष को भ्रमित कर रहे योगी

उत्तर-प्रदेश3 March 2021 5:04 PM GMT
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा के मिशन बंगाल पर सवाल उठाते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल की जनता को सीएम योगी भ्रमित कर रहे हैं। चुनाव में सपा ने तृणमूल कांग्रेस को समर्थन का ऐलान किया है।

शशिकला ने राजनीति से लिया संन्यास, कहा- सत्ता मेरा लक्ष्य नहीं

ख़ास खबरें3 March 2021 4:48 PM GMT
तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जे. जयललिता की करीबी रही वीके शशिकला ने आगामी विधानसभा चुनावों में एआईएडीएमके कार्यकर्ताओं को एकता बनाए रखने के लिए कहा है। साथ ही उन्होंने डीएमके को हराने की इच्छा जाहिर की।

समाजवाद को बहरूपिया ब्रांड बना दिया है : योगी आदित्यनाथ

उत्तर-प्रदेश3 March 2021 4:30 PM GMT
लखनऊ । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि समाजवादी पार्टी लोहिया के रास्ते से भटक कर अब संतति और संपत्ति के चक्कर में पड़ गए हैं। उन्होंने कहा कि...

अल्लाह भारत में ऐसा वायरस भेज दे जो पचास करोड़ लोगों को मार दे-कहने वाले से गठबंधन पर कांग्रेस घिरी

राजनीति3 March 2021 4:00 PM GMT
नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में इंडियन सेकुलर फ्रंट से गठबंधन करने पर कांग्रेस की पार्टी के अंदर और बाहर कड़ी आलोचना हो रही है। पार्टी के ही वरिष्ठ नेता...

दिल्ली में केजरीवाल का जादू कायम, भाजपा का हुआ सूपडा साफ

देश3 March 2021 8:00 AM GMT
दिल्ली नगर निगम के चुनाव में अरविन्द केजरीवाल के नाम पर जनता ने फिर से दिल खोलकर वोटिंग की और आम आदमी पार्टी के विजन डवलपमेंट के आगे भाजपा को दरकिनार कर दिया। निगम के पांच वार्डों में हुए चुनाव में चार सीटों पर आप प्रत्याशियों ने कब्जा किया।

आरक्षण की घोषणा के साथ गांवों में चढा सियासी पारा

उत्तर-प्रदेश2 March 2021 10:34 AM GMT
10 अप्रैल के बाद से चार चरणों में पंचायत चुनाव की घोषणा की जा सकती है। इस बीच आरक्षण सूची को लेकर दावेदारों में आज उत्सुकता के साथ बेचैनी रही। जिन जिलों में ग्राम पंचायतों की आरक्षण सूची जारी कर दी गई है, वहां आरक्षण के चलते चुनाव लडने से वंचित दावेदारों के चेहरों पर हवाईयां उडती दिखीं।

पश्चिम बंगाल ममता पर योगी का हिंदुत्व हमला

राजनीति2 March 2021 10:05 AM GMT
पंडित श्यामा प्रसाद मुखर्जी का जिक्र करते ुहुए योगी ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाकर उनके सपने को पूरा करने का काम किया है। इसके साथ ही सीएम योगी ने अयोध्या में बन रहे राम मंदिर का भी जिक्र करते हुए कहा कि भाजपा पश्चिम बंगाल में सांस्कृतिक पुनर्जागरण का काम करेगी।

कांग्रेस में मोर्चाबंदी के बीच आनंद शर्मा पर अधीर रंजन ने जडे आरोप

राजनीति2 March 2021 9:27 AM GMT
कांग्रेस ने बंगाल चुनाव में में मुस्लिम फेस वाले संगठन आईएसएफ के साथ गठबंधन किया तो आनंद शर्मा ने इसे पार्टी की मूल विचारधारा के खिलाफ बताते हुए कहा था कि यह पार्टी की मूल विचारधारा, गांधीवादी और नेहरूवादी धर्मनिरपेक्षता के खिलाफ है।