मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन और विधानसभा अध्यक्ष सोने की तस्करी में शामिल

स्वप्ना सुरेश ने पूछताछ के दौरान सीमा शुल्क विभाग को सूचित किया है कि विजयन सोने और डाॅलर की तस्करी के मामलों में बहुत शामिल थे, और वह महावाणिज्यदूत के सीधे संपर्क में थे। उन्होंने यह भी कहा कि केरल के स्पीकर पी. श्रीरामकृष्णन के साथ 3 अन्य कैबिनेट मंत्री भी सोने की तस्करी के मामले में शामिल थे

Update: 2021-03-05 08:58 GMT

तिरुवनंतपुरम। खबर है कि केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन और केरल विधानसभा अध्यक्ष पी. श्रीरामकृष्णन के इशारे पर स्वप्न सुरेश ने विदेशी मुद्रा की तस्करी की।

केरल उच्च न्यायालय में सीमा शुल्क विभाग द्वारा दायर एक हलफनामे में स्वप्ना के दावों को शामिल किया गया था। उनके बयान में राज्य के तीन अन्य कैबिनेट मंत्रियों के साथ-साथ सीएम के पूर्व प्रधान सचिव एम शिवशंकर का भी नाम है। यूएई वाणिज्य दूतावास के एक अधिकारी के नाम पर आए एक खेप से 30 किलोग्राम सोना जब्त किए जाने के बाद पिछले साल जुलाई में सनसनीखेज सोने की तस्करी का मामला सामने आया था। इस मामले में किंगपिन रहीं स्वप्ना सुरेश ने पूछताछ के दौरान सीमा शुल्क विभाग को सूचित किया है कि विजयन सोने और डाॅलर की तस्करी के मामलों में बहुत शामिल थे, और वह महावाणिज्यदूत के सीधे संपर्क में थे। उन्होंने यह भी कहा कि केरल के स्पीकर पी. श्रीरामकृष्णन के साथ 3 अन्य कैबिनेट मंत्री भी सोने की तस्करी के मामले में शामिल थे, सीमा शुल्क विभाग ने केरल उच्च न्यायालय को सूचित किया। मुख्यमंत्री और महावाणिज्य दूतावास के बीच बातचीत में खुद सुरेश मध्यस्थ थे, क्योंकि सीएम अरबी को नहीं समझते या बोलते हैं। स्वप्ना के बयान में कहा गया है कि सौदे में कमीशन के रूप में सीएम और मंत्रियों को करोड़ों रुपये मिले।

Similar News