हंगामे के बीच राजग के विजय सिन्हा बिहार विधानसभा अध्यक्ष निर्वाचित

17वीं बिहार विधानसभा के अध्यक्ष पर एनडीए के कैंडिडेट विजय कुमार सिन्हा चुन लिए गए हैं। हंगामे के बीच चली वोटिंग प्रकिया में उनके पक्ष में 126 वोट पड़े।

Update: 2020-11-25 08:01 GMT

नई दिल्ली। 17वीं बिहार विधानसभा के नए अध्यक्ष को लेकर चले विपक्ष के हंगामे और सदन में शोर शराबे के बीच मत विभाजन विजय कुमार सिन्हा नये स्पीकर चुन लिए गए। उनके पक्ष में 126 वोट पड़े ।

स्पीकर के चुनाव को लेकर राजनीति गर्माई हुई थी। 17वीं बिहार विधानसभा के अध्यक्ष पर एनडीए के कैंडिडेट विजय कुमार सिन्हा चुन लिए गए हैं। हंगामे के बीच चली वोटिंग प्रकिया में उनके पक्ष में 126 वोट पड़े। इसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उन्हें बधाई दी। वोटिंग की प्रक्रिया के दौरान सदन में सीएम नीतीश कुमार और मंत्री अशोक चैधरी और मंत्री मुकेश साहनी की उपस्थित को मुद्दा बनाकर विपक्ष ने हंगामा किया। हंगामे के बीच पांच मिनट के लिए सदन की कार्यवाही स्थगित की गई। इससे पहले सदन में राजद नेता तेजस्वी यादव ने प्रोटेम स्पीकर को संबोधित करते हुए कहा कि जब तक दूसरे सदन के सदस्य बाहर नहीं जाएंगे, ये तो बेईमानी है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मौजूदगी और गुप्त मतदान को लेकर विपक्ष हंगामा किया। विपक्षी सदस्य वेल के सामने धरने पर बैठ गए। हालांकि प्रोटेम स्पीकर ने उनकी आपत्ति को दरकिनार कर दिया।

Similar News