पीवी सिंधु ने कांस्य पदक के साथ लहराया तिरंगा

Update: 2021-08-01 13:11 GMT

नई दिल्ली. पीवी सिंधु ने टोक्यो ओलिंपिक-2020 में बैडमिंटन में महिला एकल वर्ग का कांस्य पदक जीत इतिहास रच दिया है. वह ओलिंपिक खेलों में दो पदक जीतने वाली भारत की पहली महिला खिलाड़ी बन गई हैं. वहीं वह ऐसा करने वाली भारत की दूसरी खिलाड़ी हैं. उनसे पहले पुरुष कुश्ती खिलाड़ी सुशील कुमार ने बीजिंग और लंदन ओलिंपिक में पदक अपने नाम किए थे.

भारत की बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने टोक्यो ओलिंपिक-2020 में महिला एकल वर्ग का कांंस्य पदक अपने नाम कर लिया है. उन्होंने कांसे के मैच में चीन की हे बिंगजियाओ को 21-13, 21-15 से हरा पदक अपने नाम किया. वह रियो में रजत पदक जीतने में सफल रही थीं और अब उन्होंने इस बार कांस्य पदक अपने नाम किया है.

टोक्यो ओलिंपिक में शनिवार का दिन भारतीय दल के लिए मिला जुला रहा. एक और भारतीय महिला हॉकी टीम और डिस्कस थ्रोअर कमलप्रीत कौर की जीत ने खुशी का कारण दिया वहीं दूसरी ओर वर्ल्ड नंबर बॉक्सर अमित पंघाल और स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु की हार से फैंस की गोल्ड की उम्मीद टूट गई थीं. आजा हालांकि सिंधु ने देश को पदक दिला दिया है. उन्होंने कांस्य पदक के मैच में चीन की खिलाड़ी को सीधे गेमों में हरा भारत को पदक दिलाया. उनसे पहले हालांकि पुरुष मुक्केबाज सतीश कुमार अपना हैवीवेट कैटेगरी का क्वार्टरफाइनल मुकाबला हार गए और इसी के साथ पदक पक्का नहीं कर सके थे.

Similar News