अब हरियाणा कांग्रेस में हुड्डा समर्थक बेचैन, 22 विधायकों का दिल्ली में डेरा

राज्य में प्रदेश अध्यक्ष बदलने की चर्चा है और हुड्डा अपने लिए यह पद चाहते हैं। ऐसे में कुमारी शैलजा के खेमे से टकराव की नौबत आ गई है। राज्य में कांग्रेस के कुल 31 विधायक हैं, जिनमें से 22 ने हुड्डा का समर्थन किया है।

Update: 2021-07-06 06:32 GMT

नई दिल्ली। नवजोत सिद्धू के साथ विवाद के बीच पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह मंगलवार को दिल्ली आकर सोनिया गांधी से मिलने वाले हैं। दूसरी तरफ हरियाणा कांग्रेस में भी हुड्डा समर्थक दो दो हाथ करने के मूड में हैं। भूपिंदर सिंह हुड्डा समर्थक 22 विधायकों ने अब दिल्ली में डेरा डालकर संगठन के मामलों में पूर्व सीएम को पूरी अहमियत देने की मांग की है। यहां हुड्डा और शैलजा के बीच प्रदेश अध्यक्ष बनने को लेकर यह जंग छिडी है।

हुड्डा के समर्थन में दिल्ली में डेरा डालने वाले इन विधायकों में भारत भूषण बत्रा, रघुवीर कादियान, कुलदीप वत्स, वरुण चौधरी, बिशन लाल सैनी, आफताब अहमद, राजिंदर जून, नीरज शर्मा, मेवा सिंह और जगबीर मलिक जैसे कद्दावर नेता भी शामिल हैं। कुछ विधायकों ने कांग्रेस के महासचिव केसी वेणुगोपाल से मुलाकात भी की। उन्होंने मांग की है कि राज्य संगठन में किसी बदलाव को लेकर हुड्डा को अहमियत मिलनी चाहिए। दिल्ली आने से पहले सभी विधायक हुड्डा के घर जुटे थे। हुड्डा समर्थक विधायकों में शामिल भारत भूषण बत्रा ने कहा कि हमारा अजेंडा आल इंडिया कांग्रेस कमिटी को प्रभावित करना है कि पार्टी के मामलों में पूर्व सीएम को भी महत्व दिया जाए। दूसरी ओर पार्टी नेता किरण चौधरी ने भी केसी वेणुगोपाल से मुलाकात की है और कुमारी शैलजा का समर्थन किया है। दरअसल राज्य में प्रदेश अध्यक्ष बदलने की चर्चा है और हुड्डा अपने लिए यह पद चाहते हैं। ऐसे में कुमारी शैलजा के खेमे से टकराव की नौबत आ गई है। राज्य में कांग्रेस के कुल 31 विधायक हैं, जिनमें से 22 ने हुड्डा का समर्थन किया है। इस तरह से देखें तो पलड़ा हुड्डा का भारी नजर आता है। 

Similar News