MUZAFFARNAGAR-बच्चों के विवाद में भिड़े दो पक्ष, जमकर चले लाठी-डंडे

बुढ़ाना पुलिस ने दोनों पक्षों पर दर्ज किया क्रास केस, 10 अज्ञात सहित 15 लोग नामजद, दोनों पक्षों ने एक दूसरे को बताया शातिर गोकश, बुढ़ाना पुलिस ने शुरू की जांच, गोकशी का लिंक भी तलाशने में जुटे पुलिस कर्मी, कई लोग हुए हैं घायल

Update: 2024-05-10 10:02 GMT

मुजफ्फरनगर। बुढ़ाना क्षेत्र के गांव उमरपुर में बच्चों के बीच हुए विवाद के बाद दोनों पक्षों के परिजन भी लाठी डंडे लेकर आमने सामने आ गये और फिर दोनों के बीच हुए संघर्ष में सिर फुटव्वल हो जाने से कई लोग घायल हो गये हैं। पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद सख्ती करते हुए दोनों पक्षों की ओर से क्रास केस दर्ज करते हुए 10 अज्ञात सहित 15 लोगों को नामजद किया गया है। झगड़े में शामिल घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, वहीं कई आरोपियों को हिरासत में लिया गया है। दोनों पक्षों ने एक दूसरे को शातिर गोकश बताते हुए कार्यवाही की मांग की है। पुलिस ने इस प्रकरण में गोकशी के आरोपों को लेकर भी जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

बुढ़ाना कोतवाली क्षेत्र के गांव उमरपुर में बच्चों के बीच हुई कहासुनी के बाद अब्दुल रहमान और तैयब पक्षों के लोगों में संघर्ष हो गया। इसमें आजाद और भूरा की ओर से एक दूसरे पक्ष के खिलाफ तहरीर देते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। आबाद पुत्र इसराईल ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि गांव के ही रहने वाले तैयब पुत्र नफीस उर्फ पन्ना गांव में ही गोकशी का कार्य करता है। तैयब को गोकशी के गैरकानूनी कार्य से कई बार उन्होंने रोकना चाहा, इसी को लेकर ये रंजिश रखते हैं। 08 मई को आबाद का भतीजा शावेज पुत्र नौशाद निवासी गांव उमरपुर अपने कपड़े सिलवाने के लिए दर्जी की दुकान पर जा रहा था। आरोप है कि रास्ते में तैयब पक्ष के लोगों ने उसको घेरकर मारपीट और गाली गलौच शुरू कर दी। शावेज के साथ एतराम पुत्र शमीम और अब्दुल्ला पुत्र इरशाद को भी मारपीट कर घायल कर दिया गया। शोर गुल होने पर गांव के ही इनाम पुत्र तहसीन और शकील पुत्र इरशाद ने मौके पर आकर उनको बचाया। इस दौरान हमलावर मीरहसन पुत्र महबूब, तैयब पुत्र नफीस उर्फ पन्ना हाथ में मसकट लेकर गोली मारने का प्रयास करते रहे। शावेज के सिर में गंभीर चोट आई है, जिसे पुलिस ने अस्पताल पहुंचाया। आबाद की तहरीर पर पुलिस ने छह आरोपियों तैयब पुत्र नफीस उर्फ पन्ना, आरिफ पुत्र नफीस, उम्मेद हसर्न उु काला पुत्र महबूब, मीरहसन पुत्र महबूब, इरफान पुत्र हनीफ, इमरान पुत्र बबली के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया है।

दूसरी ओर इसी संघर्ष में दूसरे पक्ष से भूरा पुत्र इस्लाम ने थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। भूरा ने बताया कि ागंव के ही अब्दुल रहमान और आफताब पुत्रगण अखलाक, इमरान और अहसान पुत्र आबाद, इसरार पुत्र निसार, सलमान और फैजान पुत्रगण सानू, सद्दाम पुत्र रहीस और मुरसलीन पुत्र इरशाद आदि गांव में बदमाश किस्म के दबंग हैं। आरोप है कि ये सभी लोग गो तस्कर हैं। ये लोग आये दिन गांव में लोगों के साथ फौजदारी करने को तैयार रहते हैं। 08 मई को भूरा का भतीजा और अन्य बच्चे गांव के बाहर खेल रहे थे। बच्चों में आपस में कहासुनी हो गई। दोनों पक्षों के बच्चों को समझा बुझाकर घर भेज दिया गया था। इसके बाद अब्दुल रहमान पक्ष के आठ दस लोगों ने लाठी डंडे धारदार हथियार लेकर भूरा के घर पर हमला बोल दिया। हमलावरों ने भूरा के घर पर बैठे महबूब पुत्र हनीफ व नवाब पुत्र कल्लू आदि पर जान से मारने की नीयत से हमला करते हुए मारपीट शुरू कर दी। महबूब और नवाब को गंभीर चोट आई। पुलिस ने घायलों को अस्पताल में ले जाकर उपचार दिलाया। कई लोग उपचार के लिए भर्ती हैं। पुलिस ने इस प्रकरण में उपरोक्त सभी नौ हमलावरों और 8-10 अज्ञात के खिलाफ आईपीसी की धारा 147, 148, 149, 452, 352 और 323 के तहत मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है। 

Similar News