undefined

Kia Sonet जल्द लॉन्च होंगी भारत में।

Kia Sonet जल्द लॉन्च होंगी भारत में।
X

नई दिल्ली । भारतीय बाजार में एसयूवी गाड़ियों की बढ़ती डिमांड देखते हुए वाहन निर्माता अपनी एसयूवी सेगमेंट को लॉन्च कर रही है। हलाकि कीमत अधिक होने के कारन लोग फुल साइज एसयूवी न लेके कॉम्पैक्ट एसयूवी की तरफ रुख कर रहे हैं। जिसकी वजह से कॉम्पैक्ट एसयूवी की डिमांड बढ़ी है , इसी को ध्यान में रखते हुए वाहन निर्माता कंपनियां भी इन सेगमेंट में अपने वाहनों को लॉन्च कर रही हैं। भारतीय बाजार में Kia ने भी अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी से ही शुरुआत की। Kia Sonet भारत में सेल्टोस और कार्निवल के बाद कंपनी की तीसरी कार होगी। Kia Sonet अगस्त के दूसरे सप्ताह में वैश्विक स्तर पर लॉन्च होने की उम्मीद जताई जा रही है। यह कार तीन इंजन विकल्प में आएगी जिसमे 1.2-लीटर पेट्रोल, 1.0-लीटर टर्बो-जीडीआई पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल के वैरिएंट उपलब्ध होंगे। Kia कंपनी का कहना Kia Sonet को सितंबर 2020 में भारतीय बाजार में अधिकारिक तौर पर ब्रिकी के लिए पेश किया जाएगा।

जानें बड़ी बातें

1. Kia Sonet स्पोर्टी डिजाइन के साथ आती है। कार में टाइगर नोज ग्रिल का इस्तेमाल किया गया है। साथ ही इसमें अलॉय वील्ज, फ्लोटिंग रूफ ट्रेल, स्पोर्टी ड्यूल मफलर डिजाइन भी है।

2 . Kia Sonet का इंटीरियर डिज़ाइन भी बेहद शानदार दिया गया है। इसमें HD टचस्क्रीन पैनल है जो की एनरोइड व् एप्पल प्ले सपॉर्ट है।

3. Kia Sonet में सेफ्टी का भी विशेष ध्यान रक्खा गया है , इसमें 6 एयरबैग, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर, ऑटो हेडलाइट, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESC), हिस असिस्ट कंट्रोल (HAC) जैसे आधुनिक फीचर्स शामिल है।

Next Story