undefined

नया महीना शुरू होते ही हुए 04 बडे बदलाव, कॉमर्शियल गैस सिलेंडर सस्ता तो अब आईटीआर फाईल करने पर देनी होगी लेट फीस

नया महीना शुरू होते ही हुए 04 बडे बदलाव, कॉमर्शियल गैस सिलेंडर सस्ता तो अब आईटीआर फाईल करने पर देनी होगी लेट फीस
X

नई दिल्ली। आज से नये महीने की शुरूआत हो चुकी है। जिसके बाद देश मे भी कुछ बदलाव हुए है। जिसका असर आपकी जेब से लेकर जिदंगी पर पडना लाजमी है। इसके साथ ही अगस्त का महीना यह चार बडे बदलाव लेकर आया है।


कॉमर्शियल गैस सिलेंडर सस्ता

01 अगस्त से कॉमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम घट गए है। आज से कॉमर्शियल गैस सिलेंडर 036 रूपये सस्ता हो गया है। जिसके बाद दिल्ली मे इसकी कीमत 1976.50 रुपए हो गई है। आज से पहले दिल्ली मे 19 किलो वाले LPG सिलेंडर की कीमत 2012.50 रूपये थी।


आईटीआर भरने पर लगेगी लेट फीस


01 अगस्त से आईटीआर फाईल करने पर भी लेट फीस लगेगी। जिन्होने 31 जुलाई तक अपनी आईटीआर फाईल नही की है उन्हे अब 1000 से लेकर 5000 रूपये तक जेब ढीली करनी पडेगी। इंडिविजुअल टैक्सपेयर की सालाना आय 5 लाख रुपए से ज्यादा है तो उसे 5000 रुपए की लेट फीस देनी होगी। अगर टैक्सपेयर की ऐनुअल इनकम 5 लाख रुपए से कम है, तब उसे लेट फीस के रूप में 1,000 रुपए भरने होंगे।


बैंक ऑफ बड़ौदा लागू कर रहा पॉजिटिव पे सिस्टम


बैंक ऑफ बड़ौदा ने अपने चेक भुगतान के नियम में कुछ बदलाव किया है। अब से 5 लाख या उससे अधिक अमाउंट वाले चेक के भुगतान के लिए पॉजिटिव पे सिस्टम अनिवार्य होगा।


किसान सम्मान निधि के लिए KYC जरूरी होगी


पीएम किसान सम्मान निधि योजना के लिए KYC को अनिवार्य कर दिया गया है। अब से इस योजना के लिए रजिस्ट्रेशन कराने के लिए KYCकराना होगी। वहीं पुराने लाभार्थियों को सरकार ने KYC के लिए 31 जुलाई का वक्त दिया गया था। ऐसा नहीं करने पर किसानों को पीएम किसान की 12वीं किस्त का पैसा नहीं मिलेगा।


Next Story