undefined

बेटी की शादी पर 500 करोड़ रुपये खर्च करने वाले प्रमोद मित्तल दिवालिया

उन पर 2.5 बिलियन पाउंड (23,750 करोड़ रुपये) का बकाया है, जिसके बाद वह ब्रिटेन के सबसे बड़े दिवालिया घोषित किए जा सकते हैं। 64 वर्षीय प्रमोद मित्तल का कहना है कि उन्होंने अपनी पूरी संपत्ति एक वित्तीय सौदे में घाटे में गंवा दी, जिसके बाद अब उनके पास व्यक्तिगत आय का कोई साधन नहीं है।

बेटी की शादी पर 500 करोड़ रुपये खर्च करने वाले प्रमोद मित्तल दिवालिया
X

लंदन। अपनी बेटी की शादी में 50 मिलियन पाउंड (500 करोड़ रुपये) खर्च करने वाले स्टील जगत के एक दिग्गज कारोबारी प्रमोद मित्तल दिवालिया होने के कगार पर हैं।

उनका कहना है कि उन पर 2.5 बिलियन पाउंड (23,750 करोड़ रुपये) का बकाया है, जिसके बाद वह ब्रिटेन के सबसे बड़े दिवालिया घोषित किए जा सकते हैं। 64 वर्षीय प्रमोद मित्तल का कहना है कि उन्होंने अपनी पूरी संपत्ति एक वित्तीय सौदे में घाटे में गंवा दी, जिसके बाद अब उनके पास व्यक्तिगत आय का कोई साधन नहीं है। उनका दावा है कि उनके नाम पर सिर्फ दिल्ली के नजदीक एक जमीन है, जो उन्होंने कभी सिर्फ 45 पाउंड (4300 रुपये) में खरीदी थी। स्टील किंग लक्ष्मी मित्तल के छोटे भाई प्रमोद मित्तल का कहना है कि अब वह सिर्फ 110,000 पाउंड (डेढ़ करोड़ रुपये) की संपत्ति के मालिक हैं और अपने लेनदारों को उनके द्वारा दिए गए हर पाउंड के लिए सिर्फ 0.18 पैसे वापस भुगतान लेने के लिए एक समझौते पर सहमत हो जाना चाहिए। वह दावा करते हैं कि उन्होंने मूल रूप से ऋण लिए हैं वे ब्याज भुगतान के कारण कई गुना बढ़ गए हैं।

Next Story