undefined

इस कंपनी ने एक झटके में 500 लोग बनाए करोड़पति

अमेरिका के नैस्डैक स्टॉक एक्सचेंज में लिस्टिंग हुई है। इसी के साथ ये अमेरिकी बाजार में सूचीबद्ध होने वाली पहली भारतीय सॉफ्टवेयर एज ए सर्विस (सास) कंपनी बन गई है।

इस कंपनी ने एक झटके में 500 लोग बनाए करोड़पति
X

नई दिल्ली। आईटी सेक्टर की कंपनी फ्रेशवर्क्स की अमेरिका के नैस्डैक स्टॉक एक्सचेंज में लिस्टिंग हुई है। इसी के साथ ये अमेरिकी बाजार में सूचीबद्ध होने वाली पहली भारतीय सॉफ्टवेयर एज ए सर्विस (सास) कंपनी बन गई है।

फ्रेशवर्क्स ने लिस्टिंग से पहले आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) को लॉन्च किया था। इस आईपीओ में जिन निवेशकों ने दांव लगाया, उनको स्टॉक एक्सचेंज में लिस्टिंग के साथ ही जबरदस्त मुनाफा हुआ है। फ्रेशवर्क्स की शानदार शुरुआत की बदौलत, भारत में कंपनी के 500 से अधिक कर्मचारी अब करोड़पति हैं और उनमें से लगभग 70 की उम्र 30 साल से कम है। टेक फर्म के शेयर बुधवार को न्यूयॉर्क ट्रेडिंग में 47.55 डॉलर पर बंद हुए, जिससे इसका मार्केट कैपिटल 13 बिलियन डॉलर का हो गया। 2010 में हुई थी शुरुआतरू फ्रेशवर्क्स की स्थापना भारत में 2010 में गिरीश मातृभूमि और शान कृष्णासामी द्वारा चेन्नई में की गई थी। इस कंपनी ने सिलिकॉन वैली का रुख किया। हालांकि, कंपनी के पास चेन्नई में पर्याप्त कार्यबल है। फ्रेशवर्क्स के वैश्विक स्तर पर 4,300 कर्मचारी हैं और 76 फीसदी कर्मचारियों के पास कंपनी में शेयर हैं।

Next Story