Top
undefined

लाक डाउन खत्म पर जिम्मेदारी बाकी: मोदी

लाक डाउन खत्म पर जिम्मेदारी बाकी: मोदी
X

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देशवासियों को जल्द कोरोना वैक्सीन उपलब्ध कराने का भरोसा दिलाते हुए अभी भी सतर्क रहने की अपील की है।

देश को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि जब तक इस महामारी की वैक्सीन नहीं बन जाती, हमें कोरोना से अपनी लड़ाई को रत्तीभर भी कमोजर नहीं पड़ने देना है। वर्षों बाद हम ऐसा होते देख रहे हैं कि मानवता को बचाने के लिए पूरी दुनिया में काम हो रहा है। अनेक देश इसके लिए काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारे देश के वैज्ञानिक भी वैक्सीन के लिए जी जान से जुटे हैं। भारत में कई वैक्सीन पर काम चल रहा है, इसमें से कई अडवांस स्टेज में है। कोरोना की वैक्सीन जब भी आएगी यह देश के सभी नागरिकों तक जल्दी से पहुंचे इसके लिए सरकार काम कर रही है।

मोदी ने रामचरित मानस का उदाहरण देते हुए कहा कि मानस में बहुत ही शिक्षाप्रद बात है, साथ ही अनेक प्रकार की चेतावनियां भी हैं। जैसे- रिपु रुज पावक पाप प्रभु अहि गनिअ न छोट करि यानी आग, शत्रु, पाप यानी गलती और बीमारी इन्हें कभी छोटा नहीं समझना नहीं चाहिए। जब तक पूरा इलाज ना हो इन्हें छोटा नहीं समझना चाहिए। यानी जब तक दवाई नहीं दब तक ढिलाई नहीं। उन्होंने कहा कि लाक डाउन खत्म हो गया है पर खतरा टला नहीं है।

Next Story