undefined

इंडेन गैस बुकिंग के लिए नया नंबर ये होगा

इंडेन गैस बुकिंग के लिए नया नंबर ये होगा
X

नई दिल्ली। अब आप घरेलू एलपीजी सिलेंडर पुराने नंबर पर कॉल कर बुकिंग नहीं करा पाएंगे। इंडेन ने अपने एलपीजी उपभोक्ताओं के लिए एक नया नंबर जारी कर दिया है। इंडेन के देशभर के उपभोक्ता आईवीआर या एसएमएस के जरिए इस नंबर पर गैस बुकिंग कर सकेंगे।

कंपनी के सूत्रों ने बताया कि पहले गैस बुकिंग के लिए अलग-अलग सर्किल के लिए अलग-अलग नंबर हुआ करते थे। अब कंपनी ने सभी सर्किल के लिए एक ही नंबर जारी किया है। इसका मतलब है कि अब इंडेन गैस के देशभर के उपभोक्ताओं को एलपीजी सिलेंडर बुक कराने के लिए 7718955555 पर कॉल या एसएमएस करना होगा।

सूत्रों ने बताया कि अब कंपनी के उपभोक्ता किसी भी दिन और किसी भी समय इस नंबर के जरिए अपने गैस सिलेंडर की बुकिंग करा सकेंगे। अगर आप कॉल करके गैस सिलेंडर बुक कराना चाहते हैं तो आपको दिए गए नंबर पर अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से फोन करके रिफिल के लिए उचित विकल्प का चुनाव करना होगा। वहीं, अगर आप एसएमएस के जरिए गैस सिलेंडर बुक कराना चाहते हैं, तो आपको इसके लिए अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से निर्दिष्ट फॉर्मेट में एक मैसेज करना होगा। इंडेन की ओर से जारी इस देशव्यापी नंबर से कंपनी के ग्राहकों को काफी सहूलियत मिलने की उम्मीद है।

Next Story