undefined

रिटायर्ड अधिकारी के खाते से उडाए चालीस लाख

रिटायर्ड अधिकारी के खाते से उडाए चालीस लाख
X

सासाराम। बिहार अपराधियों ने नाल्को के एक रिटायर अधिकारी के खाते से 40 लाख रुपए पर हाथ साफ कर दिया। मामले का पुलिस ने खुलासा तो कर दिया लेकिन पीड़ित को उनमें एक रुपया भी वापस नहीं हुआ

इसके बाद बुजुर्ग ने न्याय के लिए भटकने के बाद थक हार कर उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। पीएमओ के संज्ञान में आने पर अब मामले में कार्रवाई शुरू हुई है।

बताया गया है कि प्रकाश चंद्र अखौरी नाल्को में एचआरडी के पद पर तैनात थे। सेवानिवृत्ति के बाद जो पैसे बचे थे, उस पैसे को उन्होंने अपने आगे के जिंदगी के लिए बचा कर रखा था लेकिन उन्हें क्या पता था कि साइबर अपराधी की नजर उनके बैंक खाते पर है? उन्होंने अपने नौकरी के दौरान पटना में एक फ्लैट खरीदा था। रिटायरमेंट के बाद उस फ्लैट को बेचकर पैसे को बैंक में जमा कर दिया था ताकि उसके ब्याज से उनका जीवन चल सके लेकिन साइबर अपराधियों ने उनके खाते से 40 लाख उड़ा कर बनारस के एक आभूषण दुकान से ऑनलाइन पेमेंट कर सोना खरीद लिया।

पुलिस ने इस मामले में तत्परता दिखाते हुए चार साइबर अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया जिसमें से सभी पीड़ित के करीबी ही थे। इनमें से दो लोग उनके किराएदार थे। सभी ने मिलकर पीड़ित को चूना लगाया था लेकिन अब भी चार आरोपी खुलेआम घूम रहे हैं। रिटायर अधिकारी का कहना है कि उनकी दो बेटियां विदेश में रहती हैं। वो अकेले सासाराम में रहते हैं ऐसे में उचक्कों की नजर उन पर है। ऐसी स्थिति में वो खुद को असुरक्षित भी महसूस कर रहे हैं।

Next Story