undefined

पीपीई किट पहनकर करोड़ों रुपये के जेवर चोरी

पीपीई किट पहनकर करोड़ों रुपये के जेवर चोरी
X

नई दिल्ली। कालाकाजी इलाके में अंजलि ज्वेलर्स के नाम से शोरूम से पीपीई किट पहनकर करोड़ों रुपये के गहने चुरा लिए। शोरूम के मालिक का कहना है कि जब सुबह दुकान खुली तो पाया गया कि दुकान में रखे करोड़ों के गहने दुकान से गायब हैं। जिसके बाद सीसीटीवी फुटेज को चेक किया गया। सीसीटीवी फुटेज में एक चोर पीपीई किट पहने हुए सीढ़ि‍यों से उतरता दिखाई दिया था। जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच में जुट गई।

फुटेज की जांच करने पर पुलिस ने बताया कि, चोर रात 9.40 बजे आया और 3.50 बजे करीब 25 किलो गहने लेकर भाग गया। जांच में पता लगा है चोर छत के रास्ते शोरूम में घुसे था। इसके बाद वह ग्राउंड फ्लोर पर आए और सारी सोने व डायमंड की ज्वेलरी चुराकर ले गए। चोर छत के रास्ते ही वापस गया था। अधिकारी ने कहा कि दो इमारतों के बीच एक अंतर है, इसलिए चोर ने टिन शेड के माध्यम से काटने के लिए रस्सी और गैस कटर का इस्तेमाल किया था।

वारदात को अंजाम देने आए एक चोर सीसीटीवी कैमरे में सीढ़ियों से उतरता हुआ दिख रहा है। उसने अपने चेहरे और शरीर को पूरी तरह से ढका हुआ है, ताकि कैमरों में उसका चेहरा न आ सके। बताया जा रहा है कि आरोपी पीपीई किट पहने था। खास बात यह है कि शोरूम के आगे पीछे 5 हथियारबंद गार्ड तैनात थे, फिर भी किसी को भनक नहीं तक लगी। सोने के गहने की चोरी के बाद वह बैग को ऑटो से ले गया था।

पुलिस ने आरोपी की पहचान का दावा किया है। आरोपी का नाम शेख नूर बताया जा रहा है। आरोपी के पास से 13 करोड़ रुपयों की कीमत का 25 किलो सोना बरामद कर लिया गया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी मूलरूप से हुबली का रहने वाला है और कालकाजी में इलेक्ट्रीशियन के तौर पर काम करता है।

Next Story